Today Breaking News

रिटायर दारोगा की दो बेटियां बनी सब इंस्पेक्टर, परिवार में 5 बच्चे पुलिस विभाग में

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. आप अक्सर ऐसा पढ़ते और सुनते होंगे कि फलाना परिवार के इतने लोग सरकारी नौकरी में है। कभी खबर आती है कि आइएएस के परिवार या गांव में इतने आइएएस या आइपीएस। अब आज आपको बता रहे हैं एक ऐसे परिवार के बारे में जिसमें पांच पुलिस विभाग में सेवारत हो गए हैं औऱ ताजी खबर यह है कि इस परिवार कि रिटायर दारोगा की दो बेटियां भी दारोगा यानी सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हो गई हैं। फिर तो समझ सकते हैं कि इस परिवार में कैसी खुशियां छाई होंगी, और गांव के साथ ही रिश्तेदार वाले भी बधाइयां दे रहे हैं।

पूरा परिवार खाकी वर्दी का, बधाई देते रहे रात तक इलाके के लोग

यह खुशनबीस परिवार है बहादुरपुर ब्लाक के धरौली गांव का जहां की दो सगी बहनों को एक साथ दरोगा की परीक्षा पास करने पर घर और गांव में खुशियां छा गई हैं। दोनों बेटियों की इस कामयाबी पर क्षेत्र के लोग उन्हें बधाईयां दे रहे हैं। अब आपको इस परिवार के बारे में बताते हैं। दारोगा पद से कुछ साल पहले रिटायर हुए तुलसीराम अपने बच्चों की परवरिश एवं शिक्षा के प्रति शुरू से ही सजग रहे हैं। 

कहा जा सकता है कि दारोगा होने के बाद भी उनकी इसकी सजगता का परिणाम है कि उनके सात बच्चों में बड़े बेटे मनोज कुमार में तीसरे नंबर का राजकुमार यूपी पुलिस में सिपाही पद पर चयनित हो चुके हैं तथा पांचवें नंबर की बेटी विभा टीचर है। चौथे नंबर की बेटी रेखा के पति सुरेंद्र कुमार भी यूपी में सिपाही पद पर तैनात हैं। बड़ी खुशी अब आ गई है। 

शनिवार को उत्तर प्रदेश दारोगा पद की परीक्षा के घोषित परिणाम में तुलसीराम की दोनों बेटियां दिव्या और दीपिका का नाम सलेक्शन लिस्ट में दिखा तो घर में खुशियों का माहौल छा गया। दोनों बेटियों को एक साथ मिली कामयाबी से गांव वाले भी बधाई देने घर पहुंचे। लड्डू बंटे और इस तपिश भरी गर्मी में होली भी मनी। परिवार को बधाई देने के लिए देर रात तक लोग आते रहे।

'