Today Breaking News

पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के एग्जाम फॉर्म भरने की तारीख बढ़ी, अब 8 जून तक कर सकेंगे आवेदन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सभी पाठ्यक्रमों के दूसरे सेमेस्टर के पंजीकरण के तिथि बढ़ा कर 27 मई से 2 जून तक की कर दिया था। इसके बाद भी बहुत से बच्चे रेजिस्ट्रेशन करने से वंचित रह गए है। जिसके मद्दे नजर यूनिवर्सिटी के एक बार फिर फॉर्म भरने की डेट में एक्सटेंशन दिया है। 

यूनिवर्सिटी के इस फैसले से द्वितीय सेमेस्टर के लिए फॉर्म भरने से बच गए स्टूडेंट ऑनलाइन एक्जाम फॉर्म भर पाएंगे।अब यूनिवर्सिटी बाकी वेबसाइट को 5 जून से 8 जून तक रेजिस्ट्रेशन के लिए खोला दिया है।

मुहम्मदाबाद के शहीद स्मारक शासकीय महाविद्यालय के परीक्षा अनुभाग के प्रभारी डा राशिद रब्बानी के अनुसार यह विश्वविद्यालय की ओर से लिया गया एक सराहनीय फैसला है। कई छात्र ऑनलाइन सर्वर में तकनीकी दिक्कतों के कारण फॉर्म नहीं भर पा रहे थे। सुदूर ग्रामीण इलाकों में इंटरनेट की सुचारू व्यवस्था नहीं होने के कारण भी कुछ छात्र परेशानी से दो-चार हो रहे थे। छात्रहित में विश्वविद्यालय ने अब यूजी स्तर के समस्त पाठ्यक्रमों के द्वितीय सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि में विस्तार कर दिया है। अब छात्र दूसरे सेमेस्टर के लिए 8 जून तक अपना ऑनलाइन पंजीकरण कर महाविद्यालयों में हार्ड कॉपी जमा कर सकते है।

13 जून तक जमा कर सकेंगे फीस

वही ऑनलाइन किए गए फॉर्म का सत्यापन और संशोधन 9जून से 10 जून के बीच किया जा सकेगा।ऑनलाइन भरे गए फार्मों को महाविद्यालय की ओर से समस्त शुल्क अपने लॉगिन से ऑनलाइन विश्वविद्यालय के खाते में जमा करने के लिए 11जून से 13 जून की तारीख मुकर्रर की गई है।

'