Today Breaking News

पांच साल की बच्ची को डॉक्‍टर ने खांसने को कहा तो गले में बजती सुनाई दी सीटी, देखें Video

गाजीपुर न्यूज़ टीम, फिरोजबाद. बच्चों को खुश रखने, बहलाने के लिए कई बार हम उन्‍हें ऐसी चीजे दे देते हैं जो उनके जीवन के लिए जानलेवा बन सकती हैं। पांच साल की बच्ची के गले में सीटी फंस गई। वह बजा रही थी तभी गले में चली गई। अंदर जाने पर वह सांस की नली तक जा पहुंची और उसकी आवाज रुक गई। परिजन आनन फानन में प्राइवेट ट्रोमा सेंटर में ईएनटी के पास लेकर आए। आपरेट करके इसे निकाला तब बच्ची को राहत मिली। 

जसराना निवासी पांच साल की अनुष्का घर के अंदर गुरुवार को खेल रही थी। अचानक जिस चाइना की सीटी को वह बजा रही थी वह बिस्तर पर लेटकर बचाते समय गले में अंदर चली गई। बच्ची ने निकालने की कोशिश की तो वह और फंसती गई। आसपास के चिकित्सकों के पास लेकर गए लेकिन बच्ची को कोई राहत नहीं मिल सकी।बालिका को लेकर परिजन प्राइवेट ट्रोमा सेंटर में ईएनटी सर्जन डा भानू प्रताप सिंह के पास लेकर आए। तब तक सीटी सांस नली में जाकर पहुंच गई। बालिका को खांसी करने के लिए कहा तो मुंह से सीटी बज रही थी। आपरेट करके मासूम के गले से सीटी को निकाला गया। तब बालिका को राहत मिल सकी।

मैनपुरी के मासूम के फैंफड़े में मक्का फंसा

मैनपुरी के बलारपुर निवासी अमित कुमार के आठ महीने के बच्चे स्मित की तवियत खराब हो गई। उसके गले में मक्का का दाना चला गया। वह मक्का के पास खेल रहा था। मक्का सीधे उसके फैंफड़े में जा फंसा। उसे भी  प्राइवेट ट्रोमा सेंटर में लाया गया। ईएनटी चिकित्सक डा भानू प्रताप सिंह ने बताया कि मक्का का दान फैंफड़े में फंसा था। उसको आपरेट  करके निकाला गया।

'