Today Breaking News

तिलक समारोह में चल रहे आर्केस्ट्रा के दौरान हुई मारपीट में महिला की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चंदौली जिले में तिलक वाले घर में आरकेस्‍ट्रा के आयोजन के दौरान विवाद होने के दौरान मारपीट में बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। वहीं मौत के बाद अमिलाई गांव में मृतक के घर शोकाकुल लोगों की भीड़ लगी रही। वहीं वारदात के बाद पुलिस भी पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

चंदौली जिले में टांडाकला बलुआ के अमिलाई गांव में मंगलवार की देर रात को सुभाष पासवान के पुत्र योगेश पासवान का घर पर तिलक समारोह आयोजन में आर्केस्टा  कार्यक्रम के दौरान हुई मारपीट में 70 वर्षीय राधिका देवी की मौत हो गयी । घटना के बाद तिलक समारोह में अफरा तफरी मच गई। शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पीएम को भेजा। पुलिस ने पांच नामजद व दर्जनों अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक को हिरासत में ले लिया है। 

अमिलाई गांव में सुभाष पासवान के पुत्र योगेश पासवान का घर पर तिलक था। जो लड़की पक्ष के मुन्ना पासवान, सिकरौली, भभुआ, बिहार से तिलक की रस्में पूरी करने के लिए तिलक चढ़ाने आये थे । सात जून को शादी तय है। तिलक समारोह सम्पन्न होने के पश्चात लड़का पक्ष द्वारा आर्केस्टा  का आयोजन किया था। आर्केस्टा में गांव के ही दलित बस्ती के दर्जनों लोग शामिल थे। कुछ देर बाद दलित बस्ती के लोग नर्तकियों को पैसा थमाने के दौरान बदतमीजी करने लगे। जिसपर तिलक समारोह में आये रिश्तेदारों व परिजनों ने मना किया तो मारपीट पर उतारू हो गये। कुछ लोगों के समझाने पर वे मान गये । किन्तु कुछ ही देर बार लाठी, डंडे, रॉड लेकर आर्केस्टा में बैठे लोगों पर हमला बोल दिया। वहां जमकर मारपीट होने लगी।

आर्केस्टा  में अफरा तफरी मच गयी । बीच बचाव करने आयी दादी राधिका देवी को चोट लगने पर घटना स्थल पर मौत हो गई। वहीं गांव के चैकीदार 60 वर्षीय कन्हैया पासवान, रिश्तेदार 55 वर्षीय बनारसी पासवान ,45 वर्षीय लाल बहादुर पासवान, 70 वर्षीय अमरदेव पासवान घायल हो गये। जिसमें चौकीदार कन्हैया की हालत गम्भीर होने पर उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया। उपद्रवियों ने तिलक समारोह में तिलक चढ़ाने आये रिश्तेदारों की आधा दर्जन बाइक व एक कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

महिलाएं व रिश्तेदार घर मे भागकर जान बचायी । आर्केस्टा कलाकार रात में ही अपना सामान समेटकर फरार हो गये। घटना की जानकारी मिलने बलुआ थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह तत्काल मौके पर पहुचकर स्थिति को काबू में किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । परिजनों द्वारा लिखित तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांच नामजद व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया । जिसमे एक अभियुक्त को पुलिस हिरासत में ले लिया है। इस संदर्भ में बलुआ थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह बताया कि गैर इरादतन हत्या का मामले की मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  घटना के बाद स्वजनों में हड़कंप मच गया । 

'