Today Breaking News

सैदपुर बाईपास का होगा लोड टेस्ट, इसके बाद शुरू होगा यातायात - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गोरखपुर वाराणसी फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग के सैदपुर बाईपास पर बने रेल ओवर ब्रिज कि टूटी छत का मरम्मत करने के बाद, अब उसके लोड टेस्ट की तैयारी चल रही है। जिसके बाद बीते 20 जून से बंद चल रहे रेल ओवर ब्रिज के एक लेन से यातायात, एक बार फिर चालू हो सकेगा। लोड टेस्ट की तैयारियों के मद्देनजर, ओवर ब्रिज के नीचे इलेक्ट्रॉनिक मशीनों को लगाने के लिए सेंटरिंग का काम अपने अंतिम चरण में चल रहा है।

घटिया निर्माण के कारण ब्रिज में हो गया था छेद

बीते 20 जून को वाराणसी गोरखपुर फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग के सैदपुर बाईपास पर स्थित रेल ओवर ब्रिज की एक लेन में घटिया निर्माण के कारण छेद हो गया था। इसके बाद ब्रिज के एक लेन को बंद करके, मरम्मत का काम शुरू किया गया। जिसके अंतर्गत घटिया निर्माण को तोड़कर एक सप्ताह पूर्व, ब्रिज की छत को नए सिरे से ढ़ालकर कंप्लीट किया गया, लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से अब क्षतिग्रस्त पुल के दोबारा निर्मित छत की मजबूती जांचने के लिए, लोड टेस्ट का निर्णय लिया गया है।

लोड टेस्ट के बाद यातायात के लिए खुलेगा आरोबी का 25 दिन से बंद एक लेन

लोड टेस्ट के अंतर्गत जमीन से पुल की छत तक सेंटरिंग कराई गई है। जिसपर अगले एक-दो दिनों में इलेक्ट्रॉनिक मशीनों को लगाकर, रेल ओवरब्रिज का लोड टेस्ट किया जाएगा। जिसके माध्यम से सुरक्षा के दृष्टिगत ब्रिज के गुणवत्ता जांच की जाएगी। इसके बाद बीते 25 दिनों से बंद चल रहे, रेल ओवर ब्रिज के एक लेन को यातायात के लिए दोबारा खोल दिया जाएगा। इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट मैनेजर आरएस यादव से बात की गई, लेकिन उन्होंने कुछ भी बताने से मना कर दिया।

'