Today Breaking News

लव जिहाद के मामले में फंसा दरोगा, शर्मसार करने वाला है मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से खाकी की आड़ में लव जिहाद का मामला सामने आया है. लव जिहाद को रोकने का जिम्मा जिसके ऊपर हो, वही यदि लव जिहाद का हिस्सा बन जाए तो निश्चित रूप से सोचने का विषय है. जिले में पुलिस विभाग में दरोगा के पद पर तैनात खाकी वर्दी धारी ने ही अपना धर्म छिपाकर एक युवती को शादी का झांसा देकर 3 साल तक दुष्कर्म किया. खुद को रिंकू शुक्ला बताकर दारोगा मोहम्मद वसी ने हिन्दू लड़की के साथ 3 साल तक दुष्कर्म किया और अब शादी से इंकार करने के बाद पीड़िता न्याय की गुहार लगा रही है.

शादी से इनकार करने पर आया मामला सामने

पीड़ित युवती ने बताया कि क्यूआरटी टीम में तैनात दरोगा से उसकी 3 वर्षों से रिलेशनशिप चल रही थी और वह लगातार शादी का झांसा दे रहा है. जबकि इस दौरान वह 2 बार गर्भवती भी हो चुकी है और अबॉर्शन करवा चुकी है. पीड़िता के मुताबिक, ऑपरेशन और अबॉर्शन का सारा भुगतान आरोपी दरोगा द्वारा ही किया गया. वहीं, पीड़िता का कहना है कि उसके पास सारे प्रमाण मौजूद हैं लेकिन अब दरोगा शादी से इनकार कर भाग रहा है.

यूं टालता रहा शादी

दारोगा वसी अपनी बहनों की शादी का बहाना बनाकर शादी टालता रहा और अब जब युवती ने दबाव बनाया तो वह मोबाइल बंद करके भाग खड़ा हुआ. पीड़िता ने कहा कि उसकी जब पहली मुलाकात हुई तो उसने अपना नाम रिंकू शुक्ला बताया था. उसका कहना है कि बाद में उसे इस बात का पता चला लेकिन उसने यह मुद्दा इसलिए नहीं उठाया क्योंकि वह रिलेशनशिप में थी. पीड़िता का आरोप है की उसको पुलिस विभाग द्वारा भी परेशान किया जा रहा है.

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने बताया कि एक महिला द्वारा सब इंस्पेक्टर वसी खान पर आरोप लगाया गया है. जिसकी जांच महिला थाने के इंस्पेक्टर को दे दी गई है. पुलिस द्वारा दबाव बनाए जाने की बात को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि महिला पहली बार प्रार्थना पत्र लेकर मेरे सामने प्रस्तुत हुई है. जांच के बाद जो भी तथ्य प्रकाश में आते हैं, उसी हिसाब से कार्यवाही की जाएगी. फिलहाल इस मामले से खाकी सवालों के घेरे में है.

'