Today Breaking News

गाजीपुर में चलाया गया चेकिंग अभियान, 25 ई-रिक्शा समेत 161 वाहनों का कटा चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रौजा, विशेश्वरगंज, लंका समेत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। नियमों का उल्लंघन कर सड़क पर वाहन चलाने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। साथ ही कई गाड़ी वाले पीछे से ही मुड़कर चले गए।

यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले ई-रिक्शा के विरुद्ध अभियान चलाया गया। जिसमें 10 ई-रिक्शा वाहनों को सीज किया गया। 25 ई-रिक्शा का चालान करते हुए जुर्माना वसूला गया। वहीं, अन्य वाहनों पर भी ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई की गई। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर 161 चालान और जुर्माना 6000 वसूला गया। बताया गया कि यातायात के नियमों का पालन न करने वाले ई-रिक्शा के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा।

लोगों को किया गया जागरूक

सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर पुलिस जनपद में जगह जगह चेकिंग कर रहीं हैं। लोगों को जागरूक किया जा रहा है और बड़े वाहनों से लेकर बाईक का चालान भी किया गया। यातायात प्रभारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर के आसपास के मार्ग पर चार पहिया वाहन चालकों से सीट बेल्ट लगाकर चलने की हिदायत दी जा रही है। वहीं गाडियों पर लगी काली फिल्म उतारा जा रहा है। बिना कागज के सड़क पर दौड़ने वाले तीन पहिया वाहन पर कार्रवाई की जा रहीं है। नियम को तोड़ने पर कई ई-रिक्शा को सीज भी किया गया है।

हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत

बिना हेलमेट चलने वाले बाईक सवारों को हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत दी गई। वहीं, बाइक पर तीन सवारी करने वालों से जुर्माना वसूल किया गया। कम उम्र के बच्चों को बाईक न चलाने की हिदायत दी गई। इस कार्रवाई में नगर के मुख्य मार्गों पर बेतरतीब वाहन खड़ा करने व सवारी भरने उतारने वाले वाहन चालकों को हिदायत दी गई।

'