Today Breaking News

अग्निपथ के विरोध में ट्रेन पर पथराव के चार आरोपी गिरफ्तार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अग्निपथ के विरोध में गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शन और हंगामा के बाद सारनाथ एक्सप्रेस पर पथराव करने वाले युवाओं के दल में शामिल चार उपद्रवी रविवार को आरपीएफ के हत्थे चढ़ गए। पथराव में दर्ज एफआईआर के बाद अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुटी आरपीएफ ने फोटो और वीडियो के आधार पर युवकों की धरपकड़ की। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी का दावा गाजीपुर सीमा में किया, जिन्हें गिरफ्तारी के बाद अब कोर्ट में पेश किया जाएगा। गाजीपुर शहर में अब तक 29 प्रदर्शनकारी युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

19 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में रेल यातायात को प्रभावित करते हुए उपद्रवी युवाओं ने 15159 छपरा-दुर्ग सारनाथ पर गाजीपुर में पथराव किया था। पथराव में लोको पायलट के चेहरे पर पत्थर लगा और लहुलुहान हो गया। ट्रेन के एसी कोच का शीशा टूट गया तो स्लीपर और जनरल कोच के यात्री भी पथराव में बाल-बाल बचे। लोको पायलट प्रभात कुमार सिन्हा का इलाज कर ट्रेन को रवाना किया गया, पथराव के बाद यात्रियों में भी हड़कंप रहा। 

रविवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित कुमार राय ने ट्रेन पर पथराव के दौरान बनाए गए वीडियो और फोटो के आधार पर चार युवकों को गिरफ्तार किया। इसमें हरदिया, भाला, थाना- नोनहरा निवासी मनीष यादव पुत्र गोपाल यादव, गोलू उर्फ धर्मेन्द्र पुत्र अमरजीत यादव, सचिन यादव पुत्र रमाशंकर यादव और अजय यादव पुत्र रामलाल यादव शामिल हैं। 

मोबाइल फ़ोन बरामद किया जिसमें घटना के एक दो दिन पूर्व में उग्र आंदोलन को लेकर हथियार लाठी डंडे के साथ गाजीपुर जाने का मैसेज भी मिला। अग्निविर योजना के उग्र प्रदर्शन को लेकर उकसाने संबधी कई पोस्ट मिले। आरपीएफ गिरफ्तारी के बाद दोनों को कोर्ट में पेश करेगी, वहीं सदर कोतवाली में केस दर्ज होने के बावजूद गाजीपुर पुलिस भी मामले लापरवाह बनी है।

46 उपद्रवियों को अबतक जेल

अग्निपथ के विरोध में हंगामा और पथराव करने वाले आरोपियों पर पुलिस सख्त है और अज्ञात की तलाश जारी है। इसमें 46 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें 17 जमानियां कोतवाली और 29 गाजीपुर सदर कोतवाली के उपद्रवी शामिल हैं। इन पर केस में आईपीसी, रेल अधिनियम, हंगामा, बलवा से लेकर सरकारी संपत्ति की क्षति तक की 12 धाराएं शामिल हैं। गाजीपुर के आरेापियों में मुहम्मदाबाद और नोनहरा थाना क्षेत्र के निवासी हैं।

'