Today Breaking News

बरसात बाद दुरुस्त हो जाएंगी गाजीपुर की सभी सड़कें : डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिला पंचायत सभागार में शुक्रवार को आयोजित जिला उद्योग व स्वरोजगार बंधु की बैठक में डीएम एमपी सिंह ने कहा कि बरसात बाद सभी जर्जर सड़कें दुरुस्त कर ली जाएंगी। प्रत्येक गांव को ब्लाक मुख्यालय, ब्लाक मुख्यालय को तहसील व तहसील मुख्यालय को जनपद से जोड़ने की हमारी प्राथमिकता है। बैठक में उद्यमियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुए उसके समाधान पर जोर दिया गया।

सदर विधायक जैकिशन साहू ने मिरनापुर से हाईवे पर मिलने वाले जर्जर मार्ग की खराब स्थिति, हरिहरपुर सिरगिथा बाजार में जल-जमाव, उद्यमियों द्वारा दुल्लहपुर नाले की साफ-सफाई व निर्माण व दुल्लहपुर में ओवरब्रिज की मांग, दुल्लहपुर-जमुई जाने वाले मार्ग की जर्जर अवस्था, एमएएच इंटर कालेज से होम्योपैथिक मेडिकल कालेज तक रोड की खराब स्थित से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी एमपी सिंह ने संबंधित अधिकारी को स्थलीय जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

बैठक में व्यापारियों की समस्याओं पर चर्चा, विद्युत बिल संबंधित समस्या पर चर्चा, औद्योगिक आस्थान नंदगंज में सड़क, नाली, बाउंड्री निर्माण, निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त अनुमतियां, अनापत्तियां, पंजीयन, लाइसेंस आदि पर चर्चा, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, डे-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, पीएम स्वनिधि योजना (प्रथम व द्वितीय ऋण), पं. दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना की समीक्षा की गई। 

वहीं, सरकार की तरफ से चलाई जा रही इन योजनाओं में आम लोगों को अधिक से अधिक इसका लाभ प्राप्त हो तथा उद्योगों के विकास में बैंकों से अधिकाधिक सहयोग के लिए जिला अग्रणी प्रबंधक से अपेक्षा की। साथ ही उद्यमियों के शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को समय से निस्तारण का निर्देश दिया। इसमें संबंधित सभी अधिकारी रहे।

हर घर तिरंगा पर जोर

डीएम ने उद्यमियों को बिजली महोत्सव व ‘हर घर तिरंगा कार्यक्रम’ की जानकारी देते हुए इसमें बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिजली महोत्सव में 30 जुलाई को अष्ट शहीद स्थल मुहम्मदाबाद वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा तथा ‘हर घर तिरंगा कार्यक्रम’ में 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें जनपद में 7.50 लाख झंडा प्रत्येक भवनों, सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, प्रतिष्ठानों, स्वयंसेवीं संगठनों पर तिरंगा फहराया जायेगा। इसके लिए उन्होंने उद्यमियों से भी अपील की कि वे अपने प्रतिष्ठानों व उसमें कार्यरत कर्मचारियों को भी इस कार्यक्रम में भाग लेते हुए अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाने को प्रेरित करें।

'