Today Breaking News

हिस्ट्रीशीटर की छेड़खानी से तंग छात्रा ने दी जान, डरा-धमकाकर कर रहा था दुष्कर्म

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर.  हिस्ट्रीशीटर की छेड़खानी से तंग आकर पिपराइच क्षेत्र की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने आरोपित हिस्ट्रीशीटर अक्षय लाल के विरुद्ध छेड़खानी, आत्महत्या के लिए उकसाने व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि किशोरी गर्भवती भी थी। पुलिस ने उसकी बच्चेदानी को सुरक्षित कराया है।

यह है मामला

किशोरी की मां ने थाने में तहरीर देकर बताया कि हैदरगंज का निवासी आरोपित अक्षय लाल स्कूल आने-जाने के दौरान उनकी नाबालिग बेटी को तंग करता था। उनकी बेटी को डरा-धमकाकर वह उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। कई बार उसने इसकी शिकायत भी की। उन्होंने पुलिस से भी इसकी शिकायत की, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। छेड़खानी व दुष्कर्म से आजिज आकर रविवार की सुबह उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि रविवार की सुबह वह अपनी बड़ी बेटी को इलाज कराने के लिए गई थीं। घर पर सिर्फ उनकी छोटी बेटी थी। वह लौटीं तो देखी कि बेटी का शव फंदे से लटक रहा है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पिपराइच पुलिस भी पहुंच गई।

ऐसे कैसे हो रही हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी

इस घटना ने पुलिस निगरानी पर प्रश्न खड़ा कर दिया है। पुलिस हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी कर रही है और यहां उसकी छेड़खानी से तंग आकर एक छात्रा अपनी जान दे दे रही है। प्रश्न यह है कि घटना को लेकर क्षेत्र के बीट पुलिस अफसर और हल्का दारोगा ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की। बता दें आरोपित छह माह पूर्व ही जेल से छूटा है। बावजूद इसके पिपराइच पुलिस उस पर नजर नहीं रख सकी।

घटना को लेकर आरोपित के विरुद्ध छेड़खानी, आत्महत्या के लिए उकसाने, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। उसकी तलाश की जा रही है। उसे जल्द गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा। - मनोज कुमार अवस्थी, पुलिस अधीक्षक उत्तरी।

'