Today Breaking News

आठ अगस्त से एक्सप्रेस बनकर चलेगी गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन, समय की होगी बचत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. आनंदनगर और बढ़नी के रास्ते गोरखपुर से लखनऊ तक की यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन को आठ अगस्त से एक्सप्रेस के रूप में चलाने की हरी झंडी दे दी है। अब नए नंबर 15081/15082 की एक्सप्रेस ट्रेन संशोधित समय और ठहराव के आधार पर चलाई जाएगी। 12 से 14 की जगह यात्री सवा आठ घंटे में ही लखनऊ पहुंच जाएंगे। समय की बचत के साथ अतिरिक्त सुविधाएं भी मिलेंगी।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार इस ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के 12 सहित कुल 14 कोच लगाए जाएंगे। कोविड प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा। यहां जान लें कि रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देश पर पूर्वोत्तर रेलवे की पांच पैसेंजर ट्रेनें एक्सप्रेस बनकर चलने लगी हैं। 

गोरखपुर-गोतीनगर के अलावा गोरखपुर-पाटलीपुत्र, गोरखपुर-वाराणसी सिटी की दो तथा इज्जतनगर मंडल की एक पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस बन गई हैं। शुरुआत में इन ट्रेनों में साधारण श्रेणी के कोच लगाए जा रहे हैं। आवश्यकतानुसार शयनयान और एसी कोच भी लगने शुरू हो जाएंगे। आने वाले दिनों में पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस के रूप में ही चलाया जाएगा। वैसे भी कोविड काल से पैसेंजर ट्रेनों में भी एक्सप्रेस का ही किराया लग रहा है।

15081 नंबर की गोरखपुर- गोमतीनगर एक्सप्रेस आठ अगस्त से अगले आदेश तक प्रतिदिन गोरखपुर से दोपहर 12.30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन पीपीगंज, कैंपियरगंज, आनंदनगर, सिद्धार्थनगर, बढ़नी, गोंडा और बाराबंकी के रास्ते रात 08.45 बजे गोमतीनगर पहुंचेगी।

15082 नंबर की गोमतीनगर-गोरखपुर एक्सप्रेस नौ अगस्त से अगले आदेश तक प्रतिदिन गोमतीनगर से सुबह 06.10 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन बाराबंकी, गोंडा, बलरामपुर, तुलसीपुर, बढ़नी, सिद्धार्थनगर और आनंदनगर होते हुए दोपहर बाद 02.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते विभिन्न तिथियों में कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 22 जुलाई को प्रस्थान करने वाली 18201 दुर्ग- नौतनवा एक्सप्रेस तथा 24 जुलाई को प्रस्थान करने वाली 18202 नौतनवा- दुर्ग एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

'