Today Breaking News

मनिया गांव में नव विवाहिता की मौत, ससुराल वाले बोले बाथरूम में लगाई फांसी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गहमर कोतवाली क्षेत्र के मनिया गांव में गुरुवार को एक नव विवाहिता की मौत हो गई। मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आशंका जताते हुए ससुरालजनों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर रही है। वहीं मायके पक्ष की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

केशवपुर गांव निवासी पूर्व सैनिक संजय कुमार ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उन्होंने अपनी 21 साल की बेटी कृति 21 की शादी थाना क्षेत्र के मनिया गांव निवासी डॉ. कामेश्वर प्रसाद के बेटे प्रवीण कुमार के साथ 27 अप्रैल को किया था। शादी के समय दहेज में ससुराल वालों ने बुलेट गाड़ी की मांग की थी। समय पर गाड़ी ना मिल पाने पर बुलेट की जगह पर एक दूसरी गाड़ी दहेज में दी गई थी।

बाथरूम में फांसी लगाने की कही बात

इसको लेकर आए दिन ससुरालीजन बचे पैसे की डिमांड कृति से किया करते थे। गुरुवार की दोपहर 12 के करीब कृति के पिता के मोबाइल पर ससुराल वालों ने फोन करते हुए कहा कि आपकी बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बदहवास परिजन मौके पर पहुंचे तो पुत्री कृति देवी का शव बेड पर पड़ा था। पिता संजय कुमार ने बताया कि ससुराल पक्ष ने बेटी के बाथरूम में फांसी लगाने की बात कही है।

छह लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

बाथरूम महज 6 फीट ऊंचा है और उसमें फांसी लगाने वाली ऐसी कोई चीज नहीं मिली। मृतका के पिता संजय कुमार ने दहेज उत्पीड़न के तहत पुलिस को तहरीर देते हुए मृतका कृति के पति प्रवीण कुमार, ससुर डॉ. कामेश्वर, सास, ननद, देवर और एक अन्य सहित कुल 6 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। गहमर कोतवाली निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि तहरीर पर सास, ससुर, पति, देवर, ननद एवं एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

'