Today Breaking News

वाराणसी के राजातालाब के गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनना तय, BCCI के राजीव शुक्ला व जय शाह ने किया निरीक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआइ) ने वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए राजातालाब तहसील के गंजारी में स्थित जमीन को लगभग स्वीकृत दे दी है। बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह काशी पहुंचे। दोनों पदाधिकारी प्रशासनिक टीम के साथ रविवार को दोपहर राजातालाब तहसील के गंजारी पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाराणसी में सर्व सुविधायुक्त खेल का नया हब बनाने की योजना है। इसी माह सात जुलाई को सिगरा स्टेडियम में मोदी कई सौगात देने के साथ खिलाडिय़ों से रूबरू भी हुए थे। प्रदेश की योगी सरकार पहले ही वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की घोषणा व बजट में 95 करोड़ रुपये स्वीकृत कर चुकी है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बीसीसीआइ बनाएगी और प्रदेश सरकार उसके लिए जरूरी 25 एकड़ जमीन उपलब्ध कराएगी। बीसीसीआइ की टीम जमीन देखने के लिए सीधे राजातालाब के गंजारी पहुंची। वहां पर पहले से ही करीब 14 एकड़ समतल सरकारी जमीन है। यहां मात्र करीब 10-12 एकड़ और आवश्यक जमीन लेनी है। साथ ही उक्त जमीन के लिए भैरोनाथ डिग्री कालेज के पीछे से और गंगापुर से रास्ता है। रिंग रोड के नजदीक होने के कारण प्रयागराज, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मीरजापुर, सोनभद्र व चंदौली आदि की तरफ से पहुंच आसान है। इस जमीन के पश्चिम दिशा में बस्ती जरूर है लेकिन अन्य दिशा में जमीन खुली है।

क्रय विक्रय पर लगी है रोक

गंजारी में पहले से ही जमीन के क्रय विक्रय पर रोक लगी है। इसके बावजूद रियल स्टेट कंपनियां और जमीनों के दलाल लगातार यहां पर जमीनों को लेकर मोल भाव कर रहे हैं।

पिंडरा की जमीनें घीरीं हैं बस्ती से

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और जय शाह एक माह पूर्व आए थे। उन लोगों ने पिंडरा में चार स्थानों पर जमीनें देखी थी। पिंडरा में वे इस बार जमीन देखने के लिए नहीं गए। वहां की जमीनें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के योग्य नहीं पाई गईं। दो जमीनें एयरपोर्ट से कुछ आगे बस्ती से घीरी हैं तो तीसरी के पास पेट्रोल डीपो है।

पूर्वांचल ही नहीं बिहार के लिए होगा बड़ा तोहफा

वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनने से पूर्वांचल ही नहीं बिहार तक के खेल प्रेमियों के लिए बड़ा तोहफा होगा। इसके आसपास होटल की श्रृंखला के साथ ही रोजगार आदि के लिए बड़ा अवसर बनेगा। देश में कोई क्रिकेट सीरीज होगी तो उसमें से बीसीसीआइ के स्टेडियम में जरूर मैच का आयोजन होगा। इस कारण वाराणसी के हिस्से में मैच आएंगे। इससे पूर्वांचल में खेल और रोजगार के नए अवसर बनेंगे।

'