Today Breaking News

इलेक्ट्रिक कार मार्केट में तहलका मचाने की तैयारी में महिंद्रा, आ रहीं 4 नई एसयूवी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा ईवी सेगमेंट में तहलका मचाने की तैयारी में है. कंपनी आगामी 15 अगस्त को अपना पहला ‘बॉर्न इलेक्ट्रिक’ एसयूवी कॉन्सेप्ट ऑक्सफोर्डशायर में पेश करेगी. एक ऑनलाइन पब्लिकेशन से बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटो और फार्म सेक्टर के ED राजेश जेजुरिकर ने बताया कि कंपनी साल 2027 तक 5 में से 4 इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च कर चुकी होगी.

कंपनी अपने चकन और नासिक प्लांट्स में इन कारों का प्रॉडक्शन करेगी. कंपनी को हाल ही में 1,925 करोड़ की फंडिंग ब्रिटिश इंटरनेशनल इंवेस्टमेंट की ओर से मिली है. अब कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक मार्केट पर अपना दबदबा बढ़ाने की कोशिश करेगी.

कंपनी अपनी बहुप्रतीक्षित कार इलेक्ट्रिक एक्सयूवी 400 भी पेश करेगी. eXUV 400 का भारत में लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा है. बीते काफी वक्त से इस कार के बारे में लगातार खबरें सामने आ रही हैं. भारत के इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में एक्सयूवी400 का टाटा नेक्सॉन ईवी और नेक्सॉन ईवी मैक्स के साथ ही एमजी जेडएस ईवी जैसी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारों से मुकाबला होगा.

बात करें इस कार के फीचर्स की तो यह कंपनी की पॉपुलर एसयूवी XUV300 से काफी इंस्पायर्ड होगी. हालांकि, एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एक्सयूवी300 के मुकाबले ज्यादा लंबी हो सकती है. eXUV400 की लंबाई 4.2 मीटर के करीब होगी. इसे महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल एंड मॉड्यूलर आर्किटेक्टर (MESMA) प्लैटफॉर्म तैयार किया जाएगा और इसमें अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) फीचर भी मिलने की संभावना है. शानदार लुक और फीचर्स वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को 350V और 380V बैटरी ऑप्शंस के साथ कंपनी बाजार में उतार सकती है. बात करें रेंज की तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की बैटरी रेंज 200km से लेकर 375km के बीच रहने की उम्मीद है.

'