Today Breaking News

गाजीपुर के मुलायम यादव ने चमकाया नाम, बहरीन में आयोजित जूनियर एशियन कुश्ती में जीता सिल्वर मेडल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के सोनबरसा गांव के मुलायम यादव ने एक बार फिर नाम रोशन कर दिया है। मुलायम यादव ने बहरीन में आयोजित जूनियर एशियन कुश्ती के 70 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है। उनकी जूनियर एशियन कुश्ती में सिल्वर मेडल की जीत को लेकर क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है।

बता दें कि भारत ने सोमवार को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। बहरीन में हो रही अंडर-15 एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष पहलवानों ने 4 गोल्ड समेत सात पदक अपने नाम किए। इनमें चार स्वर्ण पदक के अलावा दो सिल्वर और एक ब्रांज शामिल हैं, इससे पहले भारतीय महिला पहलवानों ने 6 गोल्ड और तीन सिल्वर जीते थे।

मुलायम यादव पिछले 5 वर्षों से इंस्पायर इंस्टिट्यूट ऑफ बेंगलुरु में ईरान के आमिर तकवालन से कोचिंग ले रहे थे। इससे पहले उन्होंने गोरखपुर स्पोर्ट कॉलेज में कुश्ती की बारीकियां सीखी हैं। वह पूर्व में गाजीपुर केसरी, कुमार केसरी रहे। अप्रैल में बिहार के पटना में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में उन्होंने तीसरा स्थान प्राप्त किया था। 2 जून को हरियाणा के सोनीपत में आयोजित जूनियर एशियन गेम चैंपियनशिप के ट्रायल में परविंदर को तीसरे राउंड में जीतकर के बाद 70 किलो भार वर्ग में जूनियर एशियन गेम में भाग लेने के लिए चयन हुआ था।

'