Today Breaking News

एक्सप्रेस के रूप में चलेंगी एनईआर की कई ट्रेनें, इस रूट के यात्रियों को मिलेगी राहत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर.  गोरखपुर और वाराणसी के बीच आवागमन करने वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब लोग बेहतर सुविधाओं के साथ कम समय में यात्रा पूरी कर सकेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर से वाराणसी सिटी के बीच चलने वाली एक और पैसेंजर ट्रेन (सवारी गाड़ी) को एक्सप्रेस में परिवर्तित कर संचालन की घोषणा कर दी है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

25 जुलाई से गोरखपुर से वाराणसी सिटी के बीच चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन

पैसेंजर से एक्सप्रेस बनी 15130/15129 नंबर की गोरखपुर- वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस का संचालन संशोधित ठहराव और समय के अनुसार 25 जुलाई से शुरू हो जाएगा।

साधारण श्रेणी के 12 कोच लगाए जाएंगे

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 15130 वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस 25 जुलाई से तथा 15129 गोरखपुर- वाराणसी सिटी एक्सप्रेस 27 जुलाई से चलाई जाएगी। ट्रेन में साधारण श्रेणी के 12 कोच लगाए जाएंगे।

स्लीपर और वातानुकूलित श्रेणी के कोच भी लगेंगे

जानकारों के अनुसार आने वाले दिनों में इस ट्रेन में स्लीपर और वातानुकूलित श्रेणी के कोच भी लगेंगे। किराया सामान्य एक्सप्रेस ट्रेनों का ही लगेगा। वैसे भी कोविड काल से पैसेंजर ट्रेनों में भी एक्सप्रेस का ही किराया लग रहा है। यहां जान लें कि रेलवे बोर्ड के निर्देश पर पूर्वोत्तर रेलवे के पांच पैसेंजर को एक्सप्रेस बनाकर चलाने की योजना है।

यह है नई ट्रेन का शेड्यूल

15129 गोरखपुर- वाराणसी सिटी एक्सप्रेस 27 जुलाई से अगली सूचना तक गोरखपुर से प्रतिदिन सुबह 09.15 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन चौरी चौरा, गौरी बाजार, देवरिया सदर, भटनी, सलेमपुर, लार राेड, बेलथरा रोड, किड़िहरापुर, मऊ और औड़िहार होते हुए दोपहर बाद 02.40 बजे वाराणसी सिटी पहुंचेगी।

15130 वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस 25 जुलाई से अगली सूचना तक वाराणसी सिटी से प्रतिदिन सुबह 11.10 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सारनाथ, औड़िहार, सादात, जखनिया, दुल्लहपुर, मऊ, लार रोड, सलेमपुर, भटनी, देवरिया, चौरी चौरा होते हुए शाम 05.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

'