Today Breaking News

गोरखपुर में एक और फोरलेन बनाने की तैयारी, 200 करोड़ रुपये खर्च होंगे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद पीडब्ल्यूडी ने पैडलेगंज से बेतियाहाता चौक तक की सड़क को फोरलेन करने का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इसे शासन को भेजा भी जा चुका है। करीब दो किलोमीटर लंबी इस सड़क को चौड़ा बनाने के लिए करीब 200 करोड़ से अधिक खर्च किए जाएंगे। प्रस्ताव शासन को भेजने की जानकारी जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने मुख्यमंत्री को दे दी है। सर्वाधिक बजट भूमि अधिग्रहण पर खर्च किया जाएगा। उम्मीद है कि जल्द ही इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल जाएगी, उसके बाद भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

पैडलेगंज से बेतियाहाता चौक तक बनेगी दो किलोमीटर लंबी रोड

पैडलेगंज से छात्रसंघ चौराहा, कैंट थाना, फिराक चौराहा होते हुए बेतियाहाता चौराहा (भगत सिंह चौक) तक की सड़क पर जाम आम बात है। इस सड़क से गुजरना हो तो लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। सड़क पर काफी अतिक्रमण भी है। कई बार अतिक्रमण हटाकर यातायात सुगम बनाने का प्रयास भी किया जा चुका है लेकिन कोई सफलता नहीं मिला। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिया था निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस बात का निर्देश दिया था कि सड़क को चौड़ा कर फोरलेन बनाया जाए। इसके बाद से ही प्रस्ताव बनाने के लिए सर्वे शुरू कर दिया गया था। प्रस्ताव में सड़क के दोनों ओर अतिरिक्त जमीन की जरूरत बताई गई है।

मुआवजा के रूप में खर्च होंगे 150 करोड़ रुपये

शहर के बीचोबीच होने के कारण बड़े पैमाने पर मुआवजा भी देना होगा। मुआवजे के रूप में 150 करोड़ से अधिक धनराशि खर्च किए जाने का अनुमान है। माना जा रहा है कि इस परियोजना को जल्द ही मंजूरी भी मिल जाएगी। कुछ दिन पूर्व तीन दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजने की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने बताया कि इस सड़क का प्रस्ताव भेज दिया गया है। 200 करोड़ रुपये से अधिक खर्च आने का अनुमान है।

'