Today Breaking News

गाजीपुर के खिलाड़ियों के दमखम पर जीती पूर्वांचल विश्वविद्यालय की टीम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रोहतक हरियाणा के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित अन्तर्विश्वविद्यालय क्वान कीडो प्रतियोगिता में 2 स्वर्ण समेत जनपद के खिलाड़ियों ने कुल 4 पदक जीते। 3 से 8 जुलाई तक आयोजित प्रतियोगिता में करमपुर स्थित मेघबरन सिंह पीजी कॉलेज के छात्रों ने प्रतिभाग किया। 

35 विश्वविद्यालयों में प्रथम स्थान मेजबान एमडीयू रोहतक को और द्वितीय स्थान पर पूर्वान्चल विश्वविद्यालय की टीम रही। मार्शल आर्ट्स के अन्य खेलों की अपेक्षा क्वान कीडो खेल में विश्वविद्यालय को पहली बार इतनी भारी संख्या में पदक प्राप्त हुआ है।

विश्वविद्यालय के कोच व उत्तर प्रदेश क्वान कीडो एसोसिएशन के महासचिव अमित कुमार सिंह ने बताया कि गाजीपुर के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से वीरबहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की टीम टूर्नामेंट में रनरअप ट्रॉफी जीतने में सफल रही है। ऋषि राय ने 73 किग्रा और दिलीप कुमार गुप्ता ने 88 किग्रा से अधिक वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। 

विपुज कुशवाहा ने इंडिविजुवल इवेंट के 61 किग्रा में कांस्य व क्वांश इवेंट के पुरुष वर्ग में रजत पदक जीता है। राजकिशोर सिंह पीजी कॉलेज जमानिया के ओमप्रकाश गुप्ता ने 83 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। जमानिया के बुद्धम् शरणम् महाविद्यालय के अभिषेक कुमार सिंह ने 53 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीता है। 

दौलतपुर स्थित गुरु फूलचंद महाविद्यालय के शिवम पाण्डेय ने 88 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक, होलीपुर स्थित मूलचंद महाविद्यालय के शिवम जायसवाल ने 78 किग्रा में रजत पदक व पीजी कॉलेज गाजीपुर के अब्दुल मलिक खान ने क्वांश इवेंट के पुरुष वर्ग में रजत पदक पर कब्जा किया है। कॉलेज परिसर में सभी पदक विजेता खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया जाएगा।


'