Today Breaking News

उद्घाटन के पहले ही ढहने लगा वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग सैदपुर क्षेत्र से होकर जा रही है। इसके निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है। अगले कुछ हफ्तों में इस मार्ग का उद्घाटन होने वाला है। इससे पहले ही राजमार्ग में कई स्थानों पर मिट्टी का कटान होने लगा है।

क्षेत्र के औड़िहार और शेखपुर के पास राजमार्ग के किनारे की मिट्टी धंसने से मार्ग की रेलिंग धंसने लगी है। मार्ग के किनारे काफी दूर तक दरार आ गई है। जिसके कारण हादसे की आशंका बढ़ गई है। यहां से होकर गुजरने में क्षेत्रीय लोगों में डर व्याप्त है।

किनारे से कट रही है मिट्टी, धंस रही है राजमार्ग की रेलिंग

राजमार्ग में उन स्थानों पर मिट्टी के धंसने का खतरा पैदा हो गया है, जहां पर जमीन से ऊंचाई पर मिट्टी पाट के बनाया गया है। बरसात के कारण इन स्थानों पर किनारे की मिट्टी तेजी से कट रही है। इस वजह से कई स्थानों पर राजमार्ग के किनारे लगी रेलिंग मार्ग से टूटकर धंसने लगी है। राजमार्ग के किनारे सीमेंटेड रोड के नीचे की मिट्टी के दरकने से गैप बनता जा रहा है। इस कारण कुछ स्थानों पर किनारे की ओर राजमार्ग के धंसने का खतरा है।

बाईपास पर मुड़ियार अंडरपास के पास ढहा संपर्क मार्ग

राजमार्ग के सैदपुर बाईपास पर मुड़ियार अंडरपास है। इसके करीब भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा संपर्क मार्ग बनवाया गया है। इस संपर्क मार्ग का बड़ा हिस्सा वर्षा के कारण टूट कर ढह गया है। जो धीरे-धीरे और ज्यादा ढहता जा रहा है। मार्ग का बड़ा हिस्सा खेत में नीचे जा गिरा है। इस मार्ग से होकर राजमार्ग पर जाने वाले वाहनों के साथ दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। लोगों का कहना है कि जल्द इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो मिट्टी के कटान से कुछ और जगहों पर राजमार्ग क्षतिग्रस्त हो सकता है।

'