Today Breaking News

रिजवान ने 12 वीं की छात्रा की मांग में सिंदूर भरकर फोटो और वीडियो किया वायरल, FIR दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. सोनभद्र जिले में 12 वीं की छात्रा को बकरीद पर घुमाने के लिए रिजवान ने रेणुकूट के होटल में पत्‍नी बताकर कमरा ले लिया। कमरा लेने के बाद उसको मंगलसूत्र पहनाया और मांग में सिंदूर भरकर फोटो और वीडियो उसके परिजनों के साथ ही जहां उसकी शादी तय होनी थी वहां पर भेज दिया। इस मामले की जानकारी परिजनों को हुई तो उनके होश उड़ गए। लड़का पक्ष द्वारा रिश्ता तोड़े जाने पर मामला उजागर हुआ तो परिजनों के होश उड़ गए और उन्‍होंने आनन फानन इस बाबत पुलिस में शिकायत की।

अनपरा पुलिस ने लव -जेहाद के एक मामले में आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। एक गांव की लड़की कक्षा 12 में पढ़ती थी। छात्रा की शादी भी उसके पिता ने तय कर दी थी। पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि स्कूल आते-जाते समय वैंकेट मोड़ पर अनपरा निवासी रिजवान से उसकी जान-पहचान हो गयी थी। गत 10 जुलाई बकरीद के दिन छात्रा शासन से मिल रहे लैपटाप का फार्म भरने के लिए अनपरा कालोनी के समीप एक दुकान पर गयी थी। इसी दौरान रिजवान वहां आकर बातचीत करने लगा। कहा कि आज हमलोगों का त्यौहार बकरीद है। चलो तुम्हें रेणुकूट घुमा कर लाते हैं। वहां तुम्हें महंगे गिफ्ट खरीदकर देंगे। लड़की के मना करने के बाद भी युवक दोस्ती का हवाला देकर उसे बहला-फुसलाकर रेणुकूट स्थित एक लाज में ले गया।

छात्रा का आरोप है कि युवक ने उसको अपनी पत्नी बताकर कमरा बुक किया। कमरे में विरोध के बावजूद युवक ने मांग में सिंदूर डालकर उसे मंगलसूत्र पहना दिया। साथ ही सेल्फी फोटो और वीडियो बना लिया। उसके बाद युवक ने जहां लड़की की शादी तय हुई थी, वहां पर फोटो और वीडियो को भेज दिया। लड़की यह सब मना कर रही थी फिर भी युवक ने साजिश के तहत सभी घटनाचक्र को अंजाम दिया। लड़के पक्ष वाले जब लड़की की मांग में सिंदूर और वीडियो देखे तो रिश्ता को तोड़ दिया। पुत्री से फोटो और वीडियो के बारे में पूछा तो उसने सारी घटना को बता दिया। जिस पर लड़की के पिता ने पूरी घटना के बारे में अनपरा थाने में लिखित जानकारी दी। अनपरा थाना प्रभारी श्रीकांत राय ने मामले की तहकीकात कर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित युवक के विरुद्ध सुसंगत धारा में मुकदमा पंजीकृत कर चालान किया है।

'