Today Breaking News

भदोही में एससी लड़के के हाथ से चाय न लेने पर मारपीट, बसूला से की हत्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही जिले के औराई थाना के मटकीपुर गांव में सोमवार की दोपहर मामूली विवाद में रविशंकर मिश्र के घर खिड़की दरवाजा बना रहे देवी विश्वकर्मा ने पचेवरा, चील्ह, मीरजापुर निवासी 30 वर्षीय अजीत गौतम की बसूला से प्रहार कर हत्या कर दी। उसके लहूलुहान होते ही वह व अन्य मजदूर भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

जानकारी होने पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने मौका मुआयना किया और आरोपित की गिरफ्तारी को दो टीमें गठित कर दी। मृतक के पिता बाबूलाल गौतम ने देवी विश्वकर्मा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

रविशंकर मिश्रा के मकान में काफी दिनों से प्लास्टर और खिड़की दरवाजा का काम चल रहा है । इसमें अजीत गौतम, उसका पिता बाबूलाल समेत छह लोग प्लास्टर का काम कर रहे थे। मकान की खिड़की दरवाजा के लिए घर में मटकीपुर निवासी देवी विश्वकर्मा व अन्य लोग लगे थे।

दोपहर लगभग दो बजे रविशंकर के घर से महिलाओं ने मजदूरों को नाश्ता के लिए चाय व नमकीन मिश्रित लाई भेजी। अजीत लाई बांट रहा था, इस दौरान देवी ने उसके हाथ से लाई लेने से इनकार कर दिया। कुछ देर में अजीत गिलास में सभी को चाय बांटने लगा। इस पर देवी विश्वकर्मा ने उसे जातिसूचक शब्दों से संबोधित किया और उसके हाथ से चाय लेने से मना कर दिया।

इसी में दोनों के बीच कहासुनी हो गई। दोनों में मारपीट होने लगी, इस दौरान पास में पड़ा बसूला उठाकर देवी विश्वकर्मा ने ताबड़तोड़ अजीत के पेट व कंधे पर कई प्रहार कर दिए। इससे अजीत लहुलुहान होकर गिर पड़ा, उसे जब तक अस्पताल ले जाने का प्रबंध होता तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

घटना के बाद घर के काम में लगे सभी मजदूर, मिस्त्री भाग खड़े हुए। गृहस्वामी की सूचना पर एसएचओ अजीत सेठ पहुंच गए, शव को कब्जे में लिया और उच्चाधिकारियों को जानकारी। कुछ ही देर में एएसपी राजेश भारती पहुंच गए। उन्होंने गृहस्वामी से पूछताछ की। अजीत दो भाई और एक बहन में बड़ा था। उसकी दो लड़की पूजा व अन्नू वह बेटा सूरज है।

'