Today Breaking News

फेसबुक से शुरू इश्क़ में 'दूसरी पत्नी' का मिला धोखा, अब थाने की चौखट तक ले आई मोहब्बत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर पुलिस की करतूतों से भड़की महिला वकीलों की फौज लेकर थाने की दहलीज पर उतरी तो खाकी भी अपनी हरकतों पर सफाई देती नजर आई। पूरा मामला प्रेम विवाह के बाद उपजे छल कपट और धोखे के साथ ही गर्भपात जैसे संगीन मामले का भी है। लेकिन, पुलिस ने इसपर महज गाजी गालौज और मारपीट जैसा काम चलाऊ और एकतरफा मुकदमा दर्ज कर केस को पूरी तरह हल्‍का बना रखा था। नया मोड़ तब आया जब प्रेमी पति समेत चार अन्‍य पर अब गंभीर धाराओं में दूसरा मुकदमा दर्ज कराया गया। 

कछवां थाना पर सुल्तानपुर की रहने वाली युवती ने थाना क्षेत्र के मझवां गांव के रहने वाले फेसबुक माध्यम से प्रेम संबंध कर धोखे से दूसरी शादी और गर्भपात कराने पर आपत्ति जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पति के खिलाफ थाने में महज गाली गलौज और मारने पीटने का मुकदमा दर्ज होने से नाराज होकर थाना परिसर में वाराणसी जनपद से आये आधा दर्जन महिला और पुरूष अधिवक्ताओं के साथ मिलकर जमकर बवाल काटा। इसके बाद गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने का दबाव बनाया। मामले को लेकर उच्चाधिकारियों से बात कर थाना प्रभारी रामस्वरूप वर्मा ने प्रेमी पति समेत चार के खिलाफ देर रात गर्भपात कराना, एक पत्नी के रहते दूसरी शादी करने समेत जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।

प्रेम में धोखा खायी प्रेमिका ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसका फेसबुक के माध्यम से आरोपित युवक से बातचीत थी। दोनो ने शादी का फैसला किया तो शादी लखनऊ में पूरे रस्म के साथ हुयी। इसके साथ ही मुंबई के मंदिर में भी उसने भगवान को साक्षी मानकर मांग में सिंदूर भर डाला और दोनों मुंबई में पति पत्नी की तरह रहने लगे। बाद में उसके प्रेमी पति के स्वजन वहां पहुंचे और यह जानकर उसे भला बुरा कहने के साथ ही दवा देकर गर्भपात करा दिया। बाद में उसे ससुराल ले जाने की बात कह कर वाराणसी लाकर स्वजन फरार हो गए। जब वह अपने पति के एक मित्र के घर रहने लगी तो वहां से भी उसे हटा दिया गया।

इस दौरान वह रेलवे स्टेशन पर ही रात गुजारने को विवश हो गई। इसके बाद वाराणसी पुलिस की देखरेख में वह कुछ अधिवक्ताओ के सम्पर्क में आई। बीते 21 जुलाई को कछवां थाने पहुंची जहां उसके प्रेमी पति ने सुलह कर ली और पहले से शादी की हुई पत्नी के साथ प्रेमिका पत्नी को भी रखने की बात लिखित रूप से की। इसके बाद भी जब उसका प्रेमी पति मुकर गया तो मामले ने तूल पकड़ा और प्रेम में धोखा खायी प्रेमिका ने गुरूवार को थाने पहुंचकर आत्महत्या की धमकी दी। इस दौरान वाराणसी से अधिवक्ताओं की टीम ने थाने आकर काफी हो हल्ला किया तो पूरा प्रकरण उजागर हुआ। बहरहाल आरोपित दूसरी शादी रचाने वाला पति अब पुलिस की हिरासत में है और मामले की विवेचना के दौरान प्रेम में धोखा खायी प्रेमिका को पुलिस ने महिला कास्टेबल की अभिरक्षा में रखा है।

'