Today Breaking News

गाजीपुर की शिखा यादव ने गोल्ड, काजल यादव ने जीता रजत पदक, राष्ट्रीय बाक्सिंग चैम्पियनशिप में हुआ चयन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर की शिखा यादव और काजल यादव ने राज्यस्तरीय बॉक्सिंग में चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में अपना परचम लहराया। शिखा ने 60 किलो भार वर्ग में स्वर्ण तो काजल ने 54 किलो भार वर्ग में रजत पदक पर कब्जा जमाया। यह प्रतियोगिता मुजफ्फरनगर जिले में आयोजित हुई। दोनों खिलाड़ी बीती शाम जनपद पहुंची तो लोगों ने उनका स्वागत किया।

खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए लोग रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां परिजन, मास्क फाइट क्लब और अन्य खिलाड़ियों ने दोनों का स्वागत किया। सभी ने उनका मुंह मीठा कराया और मामला पहनाकर सम्मानित किया।

अलीगढ़ की ऋतु सिंह को हराकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया

प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद वह टीम के अन्य खिलाड़ियों व कोच पवन शेलके, अब्दुल सलाम खान और निलेश कुमार यादव के साथ अपने घर जमनिया पहुंची। कोच अब्दुल सलाम खान ने बताया कि मुजफ्फरनगर में 7 से 10 जुलाई तक राज्यस्तरीय बाक्सिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई।

इसमें वाराणसी मंडल से जूनियर वर्ग में सात महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया था। फूली की शिखा यादव ने 60 किलो भार वर्ग के फाइनल प्रतियोगिता में मेरठ की भूमिका चौधरी व अलीगढ़ की ऋतु सिंह को हराकर गोल्ड मेडल प्राप्त किया।

फाइनल मुकाबले में आगरा की बबिता सिंह से हार गईं

काजल को केवल सिल्वर मेडल से संतुष्ट करना पड़ा। काजल ने क्वार्टर फाइनल में गोरखपुर की रेनू को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जहां उनका सामना मेरठ की भूमिका चौधरी से हुआ। काजल ने 3-2 के कड़े मुकाबले को जीत कर फाइनल प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में वह आगरा की बबिता सिंह से हार गईं।

इस सफलता के बाद वाराणसी मंडल से गोल्ड विजेता शिखा यादव का राष्ट्रीय बाक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए उसका चयन किया गया है। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन अलीशेर राईनी, अतुल्ला राइनी, कोच पवन शेलके, अब्दुल सलाम, निलेश कुमार यादव मौजूद रहे.


'