Today Breaking News

गाजीपुर जिले में 29 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य, राज्यमंत्री ने लोगों से पौधा लगाने की अपील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम आज पूरे प्रदेश में चलाया गया। जिसके तहत 35 करोड़ पौधे पूरे प्रदेश में लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। गाजीपुर में साढ़े 29 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य दिया गया था। जो आज पूरे गाजीपुर जिले में लगाए गए।

पौधा लगाने का शुभारंभ श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर लाल कोरी ने पृथ्वी की पूजा कर पूरे विधि विधान के साथ पौधारोपण किया। इस दौरान उन्होंने एनसीसी कैडेट व अन्य कई स्कूलों के छात्रों को भी पौधे वितरित किए। साथ ही मंच से बोलते हुए लोगों को पौधरोपण के प्रति जागरूक करने और अपने आसपास नीम के पौधे जरूर लगाने और उसके दातुन से मंजन करने की लोगों को सलाह दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि पौधे लगाने से सुंदरता भी बढ़ती है और छाया भी मिलती है। उन्होंने कहा कि वृक्ष लगाने के साथ ही उसकी सुरक्षा करना भी जरूरी है।

अलग-अलग जिलों में हो रही समीक्षा

100 दिनों के कार्यकाल को उन्होंने बताया कि हम लोगों के द्वारा एक ग्रुप बनाकर जिसमें कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार सभी मिलकर अलग-अलग जिलों में समीक्षा बैठक कर रहे हैं। जिसमें योजनाओं के द्वारा आम जनता को जो लाभ दिया जा रहा है। उन योजनाओं को आगे बढ़ाना और कार्य करना है।

योजनाओं से लोगों को किया जा रहा जागरूक

इस दौरान उन्होंने 2024 बेहतर होगा और जीत हासिल करेंगे। वही 100 दिनों के कार्य योजना में श्रम विभाग के द्वारा भी बहुत सारी योजनाओं से लोगों को आच्छादित किया जा रहा है। इस बात की जानकारी राज्यमंत्री ने दिया। जब मंत्री जी से पूछा गया कि प्रत्येक साल पौधे लगाए जाते है लेकिन बचते नहीं है। इस पर उन्होंने कहा इन पौधों को बचाने की जिम्मेदारी हमारी और आपकी सबकी है।

'