Today Breaking News

रात में बजा सैदपुर पंजाब नेशनल बैंक का सायरन, मचा हड़कम्प - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर नगर में दो माह पूर्व यूनियन बैंक के लॉकर की छत काटकर हुई डेढ़ करोड़ के आभूषणों की चोरी में पुलिस की लानत मलामत के बीच, बीती रात अचानक नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक का सायरन बज उठा। जिसके बाद सैदपुर पुलिस में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते बैंक के पास थाने के दर्जनों पुलिसकर्मी इकट्ठा हो गए। काफी जांच के बाद पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची की किसी अन्य कारण से बैंक का सायरन बज उठा था।

बीती रात लगभग 3 बजे सैदपुर नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा का सायरन अचानक तेज आवाज के साथ बजने लगा। जिससे पास से गुजर रहे पुलिस गश्ती दल के होश उड़ गए। आनन-फानन में गश्ती दल ने इसकी सूचना तत्काल सैदपुर कोतवाली को दिया। इसके कुछ देर बाद ही थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह के साथ मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। बरसात के बीच पुलिस कर्मियों ने टॉर्च के माध्यम से बैंक की छत सहित उसके चारों तरफ घूम कर लगभग 1 घंटे तक जांच किया, लेकिन कुछ नहीं मिला। इसके बाद वहां दो पुलिसकर्मियों को छोड़ बाकी पुलिसकर्मी वापस लौट गए।

सुबह जांच के लिए बैंक पहुंची पुलिस

मंगलवार की सुबह बैंक खुलने पर कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज देवेंद्र बहादुर सिंह ने बैंक पहुंचकर, सूचना बैंक के प्रबंधक को दी। इसके बाद बैंक कर्मियों ने लाकर रूम, सीसीटीवी सहित पूरे बैंक परिसर की जांच किया। जिसमें सब कुछ सही पाया गया। तब जाकर पुलिस और बैंक कर्मी संतुष्ट हुए। कस्बा इंचार्ज देवेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि खराब मौसम अथवा किसी चूहे या छिपकली के सेंसर के आगे आ जाने से, बैंक का सायरन बजने लगा था। जांच में सब कुछ ठीक पाया गया।

8 मिनट तक बजता रहा सायरन

रात लगभग 3 बजे से पंजाब नेशनल बैंक का सायरन बजना शुरू हुआ। जो लगातार तेज आवाज में 8 मिनट तक बचता रहा। इतनी देर तक सायरन बजने से पुलिसकर्मियों की शंका और बढ़ गई। लेकिन 8 मिनट तक तेज आवाज में सायरन बजने के बावजूद आसपास के लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

सुबह जांच करने पहुंची टेक्निकल टीम

मंगलवार की सुबह बैंक खुलने पर जांच करने पहुंची टेक्निकल टीम ने बैंक के सभी सेंसरों का बारीकी से निरीक्षण किया। टीम ने बताया कि रात के समय किन्ही कारणों से सिक्योरिटी अलार्म बज उठा था। जो कभी-कभी बिजली की तेज गरज से भी बजने लगता है, या कोई जानवर सेंसर को छू जाए तब भी सिक्योरिटी अलार्म बज उठता है। अगर यह फायर अलार्म होता तो जब तक इसे बंद नहीं किया जाता तब तक यह बचते ही रहता।

'