Today Breaking News

राप्ती गंगा एक्सप्रेस से यात्री का कुत्ता चोरी, यात्री ने कहा TTE ने चुराया- GRP कर रही जांच

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. देहरादून से गोरखपुर आ रहे छात्र का कुत्ता राप्ती-गंगा एक्सप्रेस में चोरी हो गया। लखनऊ पहुंचने पर उसे घटना की जानकारी हुई। कुशीनगर के रहने वाले युवक ने गोरखपुर पहुंचने पर जीआरपी थाना पहुंच टीटीई पर चोरी करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। जीआरपी मामले की जांच कर रही है।

यह है मामला

कुशीनगर जिले के कसया थानाक्षेत्र स्थित विशंभरपुर गांव निवासी उत्कर्ष सिंह देहरादून में बीएससी (कृषि) के छात्र हैं। वह देहरादून से गोरखपुर आने के लिए राप्ती-गंगा एक्सप्रेस के कोच नंबर बी-4 के सीट नंबर 14 पर बैठे थे। उनके साथ में 45 दिन का लेब्रोडार कुत्ता का था। जीआरपी थाना प्रभारी को दी तहरीर में उत्कर्ष ने लिखा है कि टीटीई ने ट्रेन में कुत्ता लेकर चलने पर आपत्ति जताते हुए उनके साथ अभद्रता की। जुर्माना बनाने का आग्रह करने पर ट्रेन से उतारने लगे। रात में कुछ देर के लिए उन्होंने पेंट्रीकार के कर्मचारियों को अपना कुत्ता देखने के लिए दे दिया।

रास्ते में कुत्ता लेकर उतर गया टीटीई

एक घंटा बाद लेने गया तो कर्मचारियों ने बताया कि शाहजहांपुर व लखनऊ के बीच में पहुंचे टीटीई ने उनसे कुत्ता ले लिया। उत्कर्ष ने रेलवे व जीआरपी के अधिकारियों को ट्वीट भी किया है। प्रभारी निरीक्षक जीआरपी थाना उपेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि घटना लखनऊ व शाहजहांपुर के बीच में हुई है। छानबीन की जा रही है। छात्र ने फोन पर लखनऊ जीआरपी थाना प्रभारी से बात की है। साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई होगी।

कुत्ता पालने का शौक अब महंगा, सौ रुपये में होगा पंजीकरण:

कुत्ता पालने का शौक अब महंगा हो गया है। नगर निगम क्षेत्र में कुत्ता पालने वालों को अब सौ रुपये देकर पंजीकरण कराने होंगे। अभी पंजीकरण के दो रुपये लिए जाते थे। इसके साथ ही नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने पंजीकरण न कराने वालों को चेतावनी भी दी है। उन्होंने साफ कहा है कि यदि कुत्तों का पंजीकरण नहीं कराया गया तो पांच हजार रुपये जुर्माना जमा कराया जाएगा। अभी सिर्फ 77 ने ही कुत्तों का पंजीकरण कराया है। इसके साथ ही मोहद्दीपुर की 189 दुकानों के संचालकों को किराया जमा करने के लिए 30 जुलाई तक की मोहलत दी गई है। इसके बाद किराएदारी निरस्त कर दी जाएगी।

'