Today Breaking News

गैंगस्टर की डेढ़ लाख की सोने की चेन पर पुलिस के जवान ने किया हाथ साफ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. उत्तर प्रदेश की चंदौली पुलिस एक बार फिर अपने कारनामे को लेकर चर्चा में है, क्योंकि एक पुलिसकर्मी पर आरोप है कि उसने गैंगस्टर की डेढ़ लाख की चेन पर हाथ साफ किया है. चंदौली के बबुरी थाना क्षेत्र की सिरकूटिया गांव की निवासी सरोज सिंह ने पुलिस लाइन में एएसपी सुखराम भारती से मुलाकात की और आरोप लगाया कि उनके बेटे की गिरफ्तारी गैंगस्टर एक्ट तहत बबुरी पुलिस के द्वारा की गई है. पुलिस कर्मियों ने उनके बेटे के गर्दन से डेढ़ लाख रुपये कीमत की सोने की चेन गायब कर दी.

महिला के आरोप पर एएसपी के आश्वस्त किया है कि मामले की जांच कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, 25 हजार के इनामी अमन सिंह की मां का आरोप है कि आठ जुलाई की रात्रि में पुलिस ने उनके घर पर दबिश दी. बेटे अमन सिंह उर्फ दिवाकर पर विभिन्न मुकदमा दर्ज होने के चलते गिरफ्तार करके थाने ले गई. इस बीच थाने पर तैनात सिपाही ने मौका देख अमन के गर्दन में पड़ी लगभग डेढ़ लाख की सोने की चेन को गायब कर दी.

महिला का आरोप है कि चालान करके अमन को जिला जेल भेज दिया गया. इस दौरान पुलिसवालों ने अमन की जमकर पिटाई की, जिससे उसकी हालत खराब हो गई. उन्होंने आरोप लगाया कि इस बात को लेकर उन्होंने थानाध्यक्ष से इसकी शि‌कायत दर्ज कराई, लेकिन उनकी गुहार को थानाध्यक्ष अतुल कुमार ने अनसुना कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी पुलिसकर्मी सोन की चेन की मांग करने पर लगातार धमकी दे रहे हैं.

आरोपी की मां ने पुलिस लाइन पहुंच एएसपी से गुहार लगाई है कि मामले की गहनता से जांच कराने के बाद दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. एएसपी सुखराम भारती ने महिला को आश्वस्त किया कि जल्द ही मामले की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी. इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मामले को संज्ञान में लेते हुए इस घटनाक्रम की जांच सीओ को सौंप दी गयी है. जल्द मामले की सत्यता को परख कर कार्रवाई की जाएगी.

'