Today Breaking News

पूर्वांचल में 30 दिन में बिजली विभाग के 34 दागी अधिकारी सस्पेंड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बिजली विभाग में इन दिनों भष्टाचार पर कार्रवाई का डंडा चल रहा है। पूर्वांचल में 30 दिन के दौरान 34 से अधिक अधिकारी सस्पेंड हो चुके हैं। वाराणसी जोन में ही 12 अधिकारियों पर गाज गिर चुकी है। एमडी विद्याभूषण ने एक सप्ताह के अंदर प्रयागराज, वाराणसी और आजमगढ़ जोन में तीन एक्सईएन, तीन एसडीओ समेत 14 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। 

मुख्य अभियंता और एसई रैंक के अधिकारियों को चार्जशीट दी गई है। लाइनमैनों को भी नहीं छोड़ा गया। पांच कुशल संविदा कर्मचारी बर्खास्त हो गए। निलंबित अधिकारियों में किसी पर भ्रष्टाचार, किसी पर काम में लापरवाही बरते का आरोप लगा है। एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में खराब प्रदर्शन पर पहली बार एसडीओ और जेई को सस्पेंड किया गया। 

वहीं, सूत्रों के अनुसार निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) कार्यालय में पिछले एक सप्ताह से गोपनीय फाइलें तैयारी की जा रही हैं। पूर्वांचल के 21 जिलों में 800 से अधिक अधिकारियों के खिलाफ जांच चल रही है।

456 कर्मचारियों के इंक्रीमेंट पर रोक 

पूर्वांचल के आजमगढ़, गोरखपुर और मिर्जापुर जोन के 456 कर्मचारियों के इंक्रीमेंट पर रोक लगा दी गई है। ये कर्मचारी वर्कशॉप और डिवीजनों में तैनात हैं। इसके अलावा काम में लापरवाही पर कई लिपिकों को चेतावनी पत्र जारी हुए हैं।

ये हुए सस्पेंड

एक्सईएन अभिषेक कुमार, एक्सईएन जयकृण, एक्सईएन एके सिंह, एक्सईएन मनोज सिंह, एसडीओ राकेश यादव, एसडीओ एपी यादव, एसडीओ अमित गुप्ता, जेई आशीष कुमार, जेई राजकुमार, जेई आलमगिरी अंसारी, जेई अभिराम, जेई सुनील कुमार, जेई संतोष गौतम। 

'