Today Breaking News

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी की 6.30 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अब्बास अंसारी और आफसा अंसारी भगोड़ा घोषित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी के खिलाफ गाजीपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। आफसा अंसारी की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क किया है। जिसकी कीमत 6.30 करोड़ रुपये है। पुलिस को मुख्तार के बेटे और पत्नी की तलाश भी है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के फतेउल्लाहपुर और रजदेपुर देहाती इलाके में स्थित जमीन को कुर्क किया गया है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत आफसा अंसारी की अवैध जमीनों पर कुर्की की कार्रवाई की है।

आफसा अंसारी की जमीन कुर्क की गई

एसपी रोहन पी बोत्रे ने जानकारी दिया है। उन्होंने बताया कि मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी की जमीन को कुर्क किया गया है। उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को उनकी तलाश भी है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से मुख्तार के बेटे और पत्नी फरार चल रहे है।

अब्बास और आफसा अंसारी भगोड़ा घोषित

मुख्तार अंसारी के साथ उसके परिवार के बाकी सदस्यों पर भी गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। पत्नी अफशां अंसारी पर दलितों की जमीन कब्जाने का आरोप है। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि मुख्तार के जेल जाने के बाद से अफशां ही उसका काला कारोबार या यूं कहें कि आपराधिक साम्राज्य संभाल रही थी।

अब्बास अंसारी और उनकी मां अफशां अंसारी को गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर दबिश दी जा रही है। लेकिन दोनों का पता नहीं चल रहा है। जिसके बाद मुख्तार की पत्नी और बेटे अब्बास अंसारी को एसपी मऊ ने भगोड़ा घोषित कर दिया है।

इससे पहले भी कुर्क हो चुकी है अवैध जमीन

गैंग लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम अवैध धनार्जित कर प्रॉपर्टी को अपने नाम ट्रांसफर किया गया था। ऐसे में जिलाधिकारी गाजीपुर के आदेश पर धारा 14 (1) के तहत ये संपत्ति कुर्क की जा रही है। मुख्तार अंसारी और उनके परिवार की पिछले माह से अबतक कुल तकरीबन 29 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। मुख्तार अंसारी पर कुछ तकरीबन 3 दर्जन से ज्यादे मामले दर्ज हैं।

'