Today Breaking News

ओवरलोडिंग से जल गया ट्रांसफार्मर, गाजीपुर में बड़ा हादसा होने से बचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुहम्मदाबाद तहसील के ग्राम पंचायत गड़ेसर में बड़ा हादसा होते-होते बच गया। बुधवार की सुबह 5 बजे गांव की विद्युत आपूर्ति के लिए लगे 25 केवीए का विद्युत ट्रांसफार्मर धू-धू कर जलने लगा। ट्रांसफार्मर खेत में दूरी रिहायशी इलाके से कुछ दूरी पर था, नहीं तो इससे बड़ा हादसा हो सकता था।

आग लग जाने के कारण बिजली आपूर्ति हुई बाधित

इसी गांव के रहने वाले रविंद्र तिवारी ने बताया कि बुधवार की सुबह- सुबह अचानक ट्रांसफार्मर में आग लग गई।आग लग जाने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है। गांव में ओवर लोड होने के कारण ट्रांसफार्मर की बार-बार जलने की शिकायत देखी जा रही है। ऐसे में उनका ग्राम प्रधान से अनुरोध है कि वह सक्षम अधिकारी से सम्पर्क करके ट्रांसफॉर्मर का लोड बढ़वाने का काम करें, जिससे ग्रामीणों को निर्बाध पावर सप्लाई मिल सके।

63 केवीए के ट्रांसफार्मर लगाए का किया अनुरोध

वहीं इस मामले पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सुजीत तिवारी ने बताया कि ग्राम प्रधान की ओर से पहले ही 25 केवीए के ट्रांसफार्मर के स्थान पर 63 केवीए के ट्रांसफार्मर लगाए जाने का अनुरोध लिखित रूप से सक्षम अधिकारी को भेजा जा चुका है। इस आवश्यकता की जानकारी स्थानीय सांसद को भी दी गई है। लेकिन विभाग की उदासीनता के कारण अब तक ट्रांसफार्मर का लोड नहीं बढ़ाया गया है। जिसके कारण ओवरलोडिंग की समस्या से ग्रामीणों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है।

वहीं ओवरलोडिंग के कारण ही बुधवार की सुबह ट्रांसफार्मर में आग लग गई है। जिससे गांव की विद्युत आपूर्ति प्रभावित हुई है। उनकी संबंधित अधिकारियों से अपील है कि जल्द से जल्द इस पूरे मामले का संज्ञान लेकर विद्युत आपूर्ति बहाल कराई जाए।

'