Today Breaking News

गाजीपुर में ग्रामसभा की भूमि पर बने मकानों पर चला बुलडोजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. न्यायिक तहसीलदार जमानियां के आदेश पर मंगलवार को सुहवल थाना के अधियारा गांव में ग्रामसभा की जमीन पर बनाए गए नौ परिवारों का मकान बुलडोजर लगाकर ढहा दिया गया। इससे सभी परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए।

ग्रामसभा की करीब पांच मंडा जमीन पर पिछले दस वर्षों से नौ परिवार मकान बनाकर रह रहे थे। जमानियां एसडीएम भारत भार्गव व सीओ विजय आनंद शाही, तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा के नेतृत्व में दो बुलडोजर ने डेढ़ घंटे में सभी को जमींदोज कर दिया। इस अभियान को लेकर प्रशासन ने एहतियातन सर्किल के सभी छह थानों की पुलिस व राजस्व कर्मी तैनात किया था। कब्जे को हटाए जाने की जानकारी होते ही कुछ लोग तो सुबह से ही स्वत: सामान हटाने लगे थे।

एसडीएम ने बताया कि पूरी प्रक्रिया सकुशल संपन्न होने के बाद जमीन को ग्राम पंचायत व बीडीओ को सुपुर्द कर दिया गया है। बताया कि गांव के कुछ लोगों द्वारा अधिकारियों से इसकी शिकायत की थी। इसके बाद उनके आदेश पर सभी नौ लोगों के खिलाफ तहसीलदार न्यायालय में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। कब्जेदारों को कई बार नोटिस जारी कर कब्जा हटाने का निर्देश दिया गया, लेकिन इन लोगों ने कब्जा नहीं हटाया। इस क्रम में प्रशासन द्वारा ग्रामसभा की जमीन से इस कब्जे को पूरी तरह से मुक्त करा दिया गया। एसडीएम ने चेताया कि दोबारा कब्जे की कोशिश पर संबंधित पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

'