Today Breaking News

ईस्टर्न फ्रेट कारिडोर मार्च 2023 तक पूरा हो जाएगा, व्यापारियों को होगी सहूलियत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. ईस्टर्न डेडिक्रेटेड फ्रेट कारिडोर मार्च 2023 तक पूरी तरह से जनता के लिए समर्पित होगा। यह संकेत बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर आए डीएफसी के डायरेक्टर प्रोजेक्ट प्लानिंग पंकज सक्सेना ने दिया है। उन्होंने जीएमआर के सीइओ (चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर) संजीव कुमार व डीएफसी के अधिकारियों संग सबसे पहले डीडीयू यार्ड का निरीक्षण किया।

इसके बाद सड़क मार्ग से अहरौरा पहुंचे। यहां ट्राली में सवार होकर अहरौरा से चुनार तक अवलोकन किया। इस दौरान कार्यदायी संस्था को अधूरे काम को पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही डीएफसी अधिकारी व निर्माण एजेंसियों को आपस में समन्वय बनाकर काम करने को कहा, ताकि निर्माण कार्य को वृहद विस्तार दिया जा सके।

ईडीएफसी के जिम्मे डीडीयू यार्ड अप व डाउन में मालगाड़ियों का परिचालन कराने की जिम्मेदारी है।

ईस्टर्न डेडिक्रेटेड फ्रेट कारीडोर ने सबसे पहले पीडीडीयू जंक्शन के पश्चिम बंगाल से जुड़ने के लिए गंजख्वाजा से चिरैलापौथु तक रेल ट्रैक बनवाया और मालगाड़ियों की आवाजाही शुरू हुई। अब ईडीएफसी प्रयागराज छिवकी तक भी जुड़ गया है। डीडीयू यार्ड से प्रयागराज को जोड़ने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है। काम को अमलीजामा पहनाने के लिए डीएफसी के डायरेक्टर प्रोजेक्ट प्लानिंग पंकज सक्सेना पहुंच गए हैं।

निरीक्षण के बाद आज होगी समीक्षा बैठक, फ्लाई ओवर को भी मिलेगा विस्तार

दो दिवसीय दौरे पर आने के बाद पहले दिन डायरेक्टर प्रोजेक्टर प्लानिंग द्वारा निरीक्षण करने के बाद दूसरे दिन गुरुवार को मानस नगर कालोनी स्थित डीएफसी कार्यालय में निर्माण कार्यों की समीक्षा करेंगे। डीडीयू मंडल में डीआरएम रहे और तेज तर्रार अधिकारियों में गिने जाने वाले डायरेक्टर प्रोजेक्टर प्लानिंग के समीक्षा बैठक को लेकर अधिकारियों के हाथ पांव भी फूलने लगे। वाराणसी-लखनऊ लाइन से जुड़ने के लिए बनने वाले आठ किलोमीटर फ्लाई ओवर की समीक्षा होगी। उम्मीद है कि डीआरएम रहने के दौरान फ्लाई ओवर को खाका तैयार करने वाले डायरेक्टर से अब ब्रिज को विस्तार मिलेगी।

मार्च 2023 तक पूरा काम हो जाएगा

मार्च 2023 तक पूरा काम हो जाएगा। डीएफसी ईस्टर्न कारिडोर की लाइन पर मालगाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से शुरू हो जाएगी। इससे रेलवे की आय बढ़ेगी और व्यापारियों को सहूलियत मिलेगी।- पंकज सक्सेना, डायरेक्टर प्रोजेक्ट प्लानिंग, ईडीएफसी

'