Today Breaking News

यूपी-बिहार को जोड़ने वाले पुल में पड़ी दरारें, खतरा बढ़ा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई के देवल गांव के पास एक पुल बना है, जो यूपी को बिहार से जोड़ता है। यह कर्मनाशा पुल इन दिनों जर्जर हो गया है। पुल की रेलिंग टूट गई है। सड़कों पर दरारें आ गई हैं। जिससे राहगीरों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्थानीयों का कहना है कि इसके लिए कई बार प्रशासन से बात की गई, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुई।

करीब दो दशक पहले यूपी को बिहार राज्य से जोड़ने के लिए देवल गांव के पास गंगा की सहायक कर्मनाशा नदी पर यह पुल बना था। ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय अनदेखी व मरम्मत के अभाव में पुल में कई जगह दरार पड़ गई है।

दो दशक पहले बना था पुल

वहीं, पुल की रेलिंग भी कई जगह से टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बताया कि क्षेत्र के देवल, अमौरा, सुरहा, बक्सडा, मिश्रवलिया, सेवराई, लहना, बरेजी, सायर, हरिकेशपुर, गोड़सरा, धनाड़ी सहित कई गांव के सैकड़ों लोग इसी पुल से हर रोज सफर करते हैं। इसी पुल से बिहार राज्य में जाते हैं। बावजूद इसके प्रशासन सुध नहीं ले रहा है।

पुलिस पिकेट पर होती है चेकिंग

बिहार प्रांत में शराब बंदी के बाद अवैध रूप से शराब तस्करी भी की जाती है। इस पर निगरानी के लिए देवल गांव के पास पुलिस चौकी पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। जहां आवागमन करने वाले राहगीरों और वाहन चालकों की तलाशी की जाती है। पुलिस ने बताया कि भारी वाहनों के प्रवेश को लेकर पुल के पास दोनों तरफ सूचना संकेतक बोर्ड लगाया गया है। इससे दुर्घटना की थोड़ी आशंका कम हो जाती है।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि पुल की रेलिंग क्षतिग्रस्त होने एवं दरार पड़ने की शिकायत मिली है। संबंधित विभागीय अधिकारियों को पत्राचार पर मरम्मत कार्य के लिए कहा गया है। जल्द ही पुल पर लाइट की व्यवस्था भी कराई जाएगी।

'