Today Breaking News

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कई अंक पत्रों में नंबर की जगह कांग्रेस लिखा मिल रहा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा हुआ है, वहीं वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्रों के जीवन के साथ विश्वविद्यालय के उच्चाधिकारी मजाक कर रहे हैं। यह आरोप लगाते हुए साहित्यकार डाक्टर ब्रजेश कुमार यदुवंशी ने कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्रों को जो अंकपत्र मिला उसमें कई पर नंबर की जगह कांग्रेस लिखा हुआ है।

ऐसे में स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों को दूसरे विश्वविद्यालयों में स्नातकोत्तर में प्रवेश लेने में कठिनाई हो रही है। यहीं नहीं यहां के कर्मियों के साथ उच्चाधिकारी भी न्याय नहीं कर पा रहे हैं। कई बार विश्वविद्यालय के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन करते चले आ रहे हैं, लेकिन उनका कोई पुरसाहाल नहीं है। पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध स्ववित्त पोषित महाविद्यालयों में अनुमोदित शिक्षक जिनका चयन अन्यत्र हो गया है, उनके इस्तीफे के बाद भी उनका नाम अभी तक चल रहा है। डाक्टर यदुवंशी ने कहा कि इन समस्याओं को लेकर वह जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

हिंदी में डाउनलोड करने में आ रही समस्या

विश्वविद्यालय का परीक्षा परिणाम अंग्रेजी में अपलोड है। अनाधिकृत वेबसाइट और हिंदी में परीक्षाफल डाउनलोड करने में इस तरह की दिक्कत आ रही थी। जिसके लिए एजेंसी को निर्देश दिया गया है कि आइएनसी को पूरा (इनकंपलीट) लिखा जाए और डीवीआइ को पूरी तरह से डिवीजन कर दिया जाए।-अमृतलाल, सहायक कुलसचिव परीक्षा।

'