Today Breaking News

आजमगढ़ में सपा के विधायक रमाकांत यादव के रिश्तेदार रंगेश यादव की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के फूलपुर तहसील क्षेत्र के माहुल में फरवरी माह में हुए जहरीली शराब कांड के आरोपित व ठेके का अनुज्ञापी रहा रंगेश यादव की 67 लाख से अधिक की संपत्ति को पुलिस प्रशासन ने बुधवार को कुर्क कर लिया।

रंगेश की संपत्तियां अंबारी, मुस्तफाबाद और पूराघन्नी गांव में हैं। फूलपुर-पवई क्षेत्र के सपा विधायक व पूर्व सांसद रमाकांत यादव रमाकांत यादव का रिश्तेदार रंगेश यादव माहुल जहरीली शराब में आरोपित है । उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी पुलिस पहले ही कर चुकी है।

जौनपुर जनपद के परतहिया, थाना खुटहन का निवासी रंगेश यादव जेल में बंद है। पुलिस ने उसकी मुस्तफाबाद गांव की 1 लाख 34 हजार 4 सौ, अंबारी की 6 लाख 84 हजार 8 सौ तथा पूराघन्नी की 58 लाख 95 हजार 6 सौ की जमीन कुर्क की। तीनों जमीनों पर पुलिस प्रशासन ने डुगडुगी पिटवाकर बोर्ड लगवा दिया।

तहसीलदार संजय कुमार मौर्य ने बताया कि जहरीली शराब कांड में आरोपित रंगेश यादव की कुल 67 लाख 14 हजार 8 सौ की जमीन कुर्क कर ली गई है। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार के साथ अतरौलिया थाना प्रभारी रुद्रभान पांडेय, अहरौला थानाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह, अंबारी चौकी प्रभारी वीरेंद्र सिंह, एसआइ विपिन सिंह, लेखपाल शैलेश यादव, सौरभ राय एवं भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

माहुल में हुए जहरीली शराब कांड में सात लोगाें को जान गंवानी पड़ी थी, जबकि लगभग 50 लोग बीमार होकर विभिन्न अस्पतालों में पड़े हुए थे। इसमें कइयों के आंख की रोशनी कमजाेर हो गई थी। इस मामले में विवेचना के बाद अभी हाल ही में रमाकांत को भी आरोपित किया है, जो पहले के दो मामलाें में जेल में निरुद्ध हैं।

अपराध से अर्जित धन से खरीदी गई थी संपत्ति

आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि रंगेश यादव ने अपराध से अर्जित धन से संपत्ति खरीदी थी, जिसकी सर्किल रेट से कीमत 67,14,800 एवं वर्तमान मार्केट वैल्यू 2,68,59000 रुपये है। आगे भी गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध आरोपितों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

'