Today Breaking News

रात में बादल और दिन में धूप, उमस ने बिगाड़ा मौसम का रूप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. इधर दो दिनों से दिन में धूप, देर रात या भोर में वर्षा का सिलसिला चल रहा है। दिन में बादलों की आड़ से झांकती तीखी धूप वातावरण में मौजूद आर्द्रता के मेल से उमस का जो कहर ढा रही है कि लोगों का रूप बिगड़ जा रहा है।

चिपचिपी गर्मी और लगातार पसीने की धार निढाल कर दे रही है। मौसमविदों का मानना है कि दो-तीन दिन तक ऐसा ही मौसम बना रह सकता है। हालांकि, इस बीच बने वातावरणीय प्रभाव के चलते शनिवार से पूर्वी उत्तर प्रदेश में अच्छी वर्षा होने के शुभ संकेत भी हैं।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पांडेय ने बताया कि इन दिनों ट्रफ सुल्तानपुर के ऊपर से गुजर रहा है। इसका पश्चिमी सिरा दक्षिण की ओर अपनी सामान्य स्थिति में व पूर्वी सिरा भी सामान्य स्थिति में है। इधर एक चक्रवाती प्रसार का क्षेत्र दक्षिणी-पूर्वी उत्तर प्रदेश में बना हुआ है। साथ ही पछुआ हवा भी चल रही है। इसके चलते शनिवार से दो-तीन दिनों तक अच्छी वर्षा हो सकती है।

उधर भारतीय मौसम विज्ञान की वेबसाइट पर भी पूरे दिन बदली और अच्छी वर्षा होने की भविष्यवाणी की जा रही है। प्रो. पांडेय बताते हैं कि आज की भोर से ही इस वर्षा की शुरुआत हो सकती है.

'