Today Breaking News

योगी के जनता दरबार में पहुंची हजारों शिकायतें, भैंस और बकरी चोरी के मामले भी पहुंचे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार लगाया। हिंदू सेवाश्रम, यात्री निवास और मंदिर में लगे पंडाल में करीब एक हजार से अधिक फरियादी अपनी फरियाद लेकर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने हिंदू सेवाश्रम और यात्री निवास में मौजूद फरियादियों की खुद एक-एक कर समस्याएं सुनीं और उन्हें मदद का भरोसा दिलाया।

CM योगी ने बच्चों को खिलाई चॉकलेट

पंडाल में मौजूद लोगों की शिकायत सुनने के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया। एक बार फिर जनता दरबार में पहुंची एक हजार से अधिक भीड़ देख सीएम अधिकारियों पर बिफर पड़े। इस बीच जनता दरबार में महिला फरियादियों की गोद में बच्चों को देखकर वे खुद को रोक नहीं सके। पहले बच्चों को गोद में उठाकर उन्हें दुलार किया और चॉकलेट भी खिलाई।

पुलिस और जमीन विवाद की शिकायतें ज्यादा रहीं

बुधवार को भी सीएम के सामने जो शिकायतें आई, उनमें अधिकांश पुलिस और जमीनी विवाद से जुड़ी रही। बेटे की हत्या के 10 महीने बाद भी पुलिस के केस नहीं दर्ज करने की शिकायत भी मिली। कुछ लोगों ने सीएम से आर्थिक मदद और इलाज में मदद के लिए भी गुहार लगाई। कई अजीबो-गरीब मामले भी पहुंचे। किसी ने मुख्यमंत्री से बार-बार बकरी चोरी की, तो किसी ने भैंस चोरी होने की शिकायत की।

आईए, जानते हैं सीएम के सामने कैसे मामले पहुंचे?

बार-बार घर से भैंस चोरी कर ले जाते हैं

चिलुआताल इलाके के देवीपुर बालापार के रहने वाली चानमती देवी ने सीएम से भैंस चोरी की शिकायत की। उन्होंने कहा कि गांव के ही रामबदन यादव बार-बार हमारे घर से भैंस चोरी कर ले जाते हैं। एक बार चोरी करते हुए जब हम लोगों ने पकड़ लिया, तो रामबदन ने हम लोगों को मारा-पीटा और जान से मारने की धमकी देता है।

जब मैं पुलिस से शिकायत करने जाती हूं, तो पुलिस उल्टा हमें ही जेल भेजने की धमकी देती है। चानमती ने इस मामले में सीएम से मदद की गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री ने भी वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

10 महीने बाद भी नहीं दर्ज हुआ हत्या का केस

गीडा इलाके के शेरगढ़ की रहने वाली बासमती देवी ने सीएम को शिकायती पत्र देकर गुहार लगाई कि उनके बेटे विंदेश्वरी की उसी गांव के रहने वाले सर्वेश ने हत्या कर दी। सर्वेश को शक था कि विंदेश्वरी का उसकी पत्नी से संबंध है।

वो 22 नवंबर 2021 को विंदेश्वरी को बलहा-फुसलाकर हैदराबाद ले गया। वहां कुछ दिनों बाद पीट-पीटकर विंदेश्वरी की हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में अब तक केस नहीं दर्ज किया। बासमती ने बताया कि थाना से लेकर SSP और DGP तक गुहार लगा चुकी हूं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर सीएम ने बासमती को कार्रवाई का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री ने की गौ-सेवा

इसके पहले बुधवार सुबह मठ से बाहर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। उसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे और वहां गौसेवा की। उसके बाद संत निवास के पास श्वान कालू और गुल्लू को दुलार किया।

'