Today Breaking News

गाजीपुर में बिजली विभाग की मॉर्निंग रेड, 20 पर मुकदमा; एक लाख की हुई वसूली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सेवराई में गुरुवार सुबह बिजली विभाग ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बिजली चोरी करने वाले एवं मीटर बायपास कर बिजली उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। अधिशासी अभियंता हेमंत कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने विद्युत वितरण खंड चतुर्थ क्षेत्र के खजूरी गांवों में रेड डाली।

अवर अभियंता तापस कुमार और विद्युत खंड अधिकारी कमलेश ने अपनी टीम को लेकर चेकिंग अभियान चलाया। दिलदारनगर थाना क्षेत्र के खजूरी गांव में विद्युत विभाग की टीम गुरुवार सुबह पहुंची। उपभोक्ताओं के पास बड़े पैमाने पर बिजली बिल बकाया मिला। इस दौरान बिजली चोरी के आरोप में 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। वहीं, एक लाख रुपये का राजस्व वसूली भी गया।

टीम ने 15 दिन बाद चेकिंग की दी चेतावनी

अभियान में पुराने बकायेदारों से बकाया जमा करने को कहा गया। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि 15 दिन बाद फिर खजूरी गांव में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। फिर भी बिल अगर बकाया पाया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पुराने बकायेदारों को भी बताया गया कि अपनी बिजली की बकाया तत्काल जमा करें, अन्यथा बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा।

अधिशासी अभियंता जमानिया विद्युत खंड चतुर्थ हेमंत कुमार सिंह ने बताया कि रेवेन्यू की स्थिति अच्छी नहीं है। इसके लिए अभियान चलाया गया। डिस्कनेक्शन की कार्रवाई और व्यापक स्तर पर किया जाएगा।बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ FIR की कार्रवाई होगी। बिजली चोरी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

'