Today Breaking News

गाजीपुर में नाव और आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों के परिजनों को दिए गए 4 लाख

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में राज्य सरकार की ओर से एमएलसी विशाल सिंह चंचल के साथ जिलाधिकारी एमपी सिंह ने जिला पंचायत सभागार में नाव हादसे के पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख की आर्थिक मदद सौंपी। कहा कि इसके अतिरिक्त उस गंव में अगले साल बाढ़ से बचाव के लिए और क्या-क्या उपाय किये जा सकते हैं, उसे भी बेहतर तरीके से किया जायेगा।

31 अगस्त को ग्राम अठहठा विकास खण्ड रेवतीपुर, तहसील सेवराई में एक नाव दुर्घटना हुई थी। इसमें 2 लोगों की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी और 5 लोग लापता थे। लापता लोगों के शव स्थानीय गोताखोरों औऱ् एनडीआरएफ की टीम ने अगले दिन खोज कर निकाल लिए थे। जिलाधिकारी ने कहा कि एक सांप को देखने से लोगों में दहशत और डर के वजह से नाव में असन्तुलन पैदा हुआ था।इसकी वजह से यह दुखद घटना हुई थी। जिला प्रशासन की पूरी संवेदना प्रभावित परिवारों के साथ है।

एक सप्ताह में रिपोर्ट देने के निर्देश

तहसील सेवराई के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र अठहठा में नाव पलटने से 7 लोगों की मौत हो गई थी। जिलाधिकारी के मुताबिक घटना की मजिस्ट्रीयल जांच कराई जानी आवश्यक है। उन्होंने इस सम्बन्ध में सुशील लाल श्रीवास्तव, मुख्य राजस्व अधिकारी, गाजीपुर को उक्त घटना की जांच हेतु जांच अधिकारी नामित करते हुए निर्देशित किया है कि घटना की जांच कर आख्या एक सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करें।

इन मृतकों के परिजनों को भी मिली आर्थिक मदद

इसके अलावा जखनियं में बीती शाम आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की आकस्मिक मौत हुई थी। आज ही उन तीनों मृतकों के आश्रितो को भी चार-चार लाख का चेक दिया। जिलाधिकारी ने समस्त मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिजनों से कहा कि अगर कोई भी समस्या हो तो आप लोग जिला प्रशासन से सम्पर्क कर सकते हैं। चेक वितरण के दौरान अपर जिलाधिकारी वि.रा. अरुण कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा भानुप्रताप सिंह, खण्ड विकास अधिकारी रेवतीपुर, अठहठा ग्राम के प्रधान के साथ सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

'