Today Breaking News

खुद हो गई गायब और पति से कराने लगी फिरौती की मांग, पुलिस ने मौसा के घर से किया बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. सोनभद्र जिले के घोरावल इलाके भैंसवार गांव की रहने वाली एक महिला के अपहरण की सूचना पर अफरातफरी मच गई। पुलिस ने सूचना मिलने के पांच घंटे में महिला को बरामद कर लिया। महिला अपने पति से नाराज होकर रिश्तेदारी के मौसा के घर चली गई थी और वहीं से करीब दस वर्षीय लड़के से अपने पति को 80 हजार रुपये की फिरौती के लिए फोन करा रही थी।

भैंसवार निवासी शिवकुमार की 25 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। सोमवार को शिवकुमार ने कोतवाली में सूचना दिया कि उसकी पत्नी पार्वती देवी रविवार सुबह अचानक घर से लापता हो गई। उसने गांव में ही आस पास पत्नी पार्वती की तलाश की लेकिन पता नहीं चला। अगले दिन सोमवार की सुबह पत्नी के मोबाइल से किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके कहा कि तुम्हारी पत्नी मेरे माता पिता के पास है। उसने 80 हजार रुपये की मांग की और कहा कि उसके द्वारा बताए खाते में डाल दो, नही तो उसे मार दिया जाएगा या बिहार भेज दिया जाएगा।

पुलिस टीम ने सर्विलांस की मदद से मामले को खंगालना शुरू किया

फोन करने वाले ने यह भी कहा कि उसके पिता पहले भी दो लोगों को मार चुके हैं। महिला के अपहृत होने की सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही शुरू की और खोजबीन में जुट गई। क्षेत्राधिकारी संजीव कटियार ने घोरावल प्रभारी निरीक्षक गोपाल जी के नेतृत्व में एसआई रामअवध एवं अन्य की टीम गठित कर कार्यवाही का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने सर्विलांस की मदद से मामले को खंगालना शुरू किया तो पता चला कि कथित रूप से अपहृत महिला मीरजापुर जिला के अहरौरा थाना क्षेत्र के पड़रवा गांव में है।

बेटे से पति को फोन करवाया और 80 हजार रुपये मांगने के लिए कहा

पुलिस सोमवार की रात शिवकुमार को लेकर पड़रवा पहुंची तो पार्वती अपने रिश्तेदारी में मौसा श्यामा के घर मिली। पूछताछ करने पर पता चला कि पार्वती अपने पति शिवकुमार से नाखुश थी। थाना प्रभारी ने बताया कि पार्वती का कहना है कि उसका पति का अपनी मामी से संबंध है और उसके साथ रहता है व उसे रुपये पैसे देता है।

इन्ही सब बातों को लेकर पति से नाराज होकर वह रविवार को अपने मौसा श्यामा के यहां पड़रवा चली गई। वहां से उसने श्यामा के दस वर्षीय पुत्र रितेश से अपने मोबाइल से पति को फोन करवाया और 80 हजार रुपये मांगने के लिए कहा। पार्वती के सकुशल बरामद होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। थाना प्रभारी ने बताया कि पति कोई कार्रवाई नहीं चाहता था। इसलिए कोई कार्रवाई नहीं हुई।

'