Today Breaking News

गाजीपुर जिले के जमानियां गंगा पुल पर फर्राटा भर रहे भारी वाहन, ब्रिज का एप्रोच मार्ग हुआ क्षतिग्रस्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां में गंगा नदी पर स्थित धरम्मरपुर करंडा गंगा पुल के दोनों तरफ लोहे के लगे हाईटगेज बैरियर बेमतलब साबित हो रहे हैं। पुलिस और परिवहन विभाग की मिली भगत से दिन-रात प्रतिबंधित भारी वाहन बेखौफ होकर पुल से फर्राटा भर रहे हैं। जिस कारण पुल के क्षतिग्रस्त होने की संभावना है।

ग्रामीणों ने बताया कि सबसे हैरानी कि बात यह है कि यह पुल जमानियां तहसील मुख्यालय से नजदीक है, जहां तमाम जिम्मेदार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बैठते हैं, मगर उन्हें इस पुल से ओवरलोड वाहनों के गुजरने की जानकारी न होना आश्चर्य की बात है। लोगों ने पुल से ओवरलोड ट्रकों के गुजरने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। कहा कि लोहे के हाईटगेज बैरियर को दुरुस्त कर उसे दोबारा लगाया जाए।

दो महीने पहले हटाया गया था बैरियर

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि बाढ़ के दौरान पुल के दोनों तरफ लगे बैरियर को बाढ़ राहत सामाग्री लाने ले जाने के लिए दो महीने पहले हटा दिया गया था। मगर बाढ़ खत्म होने के बाद भी अभी तक बैरियर को दोबारा नहीं लगाया गया, जिसका फायदा भारी वाहन चालक उठा रहे है। लोगों ने बताया कि इन ओवरलोड वाहनों के कारण अब पुल के कुछेक जगहों पर दरार पड़ने लगी है। पुल का एप्रोच मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो रहा है।

75 करोड़ की लगात से बनाया गया पुल

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि करीब 23 पिलरों पर टिके इस पुल की आधारशिला 2006 में 75 करोड़ की लागत से तत्कालीन सीएम मुलायम सिंह ने रखी थी, जिसका निर्माण राज्य सेतु निगम लिमिटेड की ओर से किया गया। एआरटीओ राम सिंह ने बताया कि किसी भी सूरत में ओवरलोड वाहनों का संचालन नहीं होने दिया जायेगा। जल्द ही इनके खिलाफ अभियान चलाया जायेग।

'