Today Breaking News

पेट्रोल पंप की जांच रिपोर्ट के नाम पर लेखपाल ने मांगे 80 हजार, एंटी करप्शन ने दबोचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में एंटी करप्शन टीम ने रोहनिया क्षेत्र के मोहनसराय से आरोपित लेखपाल संजय वर्मा को 40 हजार रंगे हाथ घूस लेते पकड़ा है। इसके बाद टीम ने लेखपाल को रोहनिया पुलिस को सौंप दिया। रोहनिया थाने पर मामले की पूछताछ और जांच शुरू है ।

रोहनिया थाना क्षेत्र के नरउर के रहने वाले अजीत कुमार सिंह इंडियन ऑयल पेट्रोल पम्प का आवेदन किए थे । इसके लिए जिलाधिकारी के यहां से जमीन की जांच और एनओसी के लिए तहसील को निर्देशित किया गया। तहसील से मामले की जांच क्षेत्रीय लेखपाल संजय वर्मा को सौंपी गई। पीड़ित अजीत कुमार का आरोप है कि अप्रैल माह से ही लेखपाल के पास पेपर आ गया था। जब मैं उसके बारे में पूछता तो टालमटोल कर देते थे । इन्होंने फिर कहा कि 80 हजार खर्चा आएगा क्योंकि अधिकारियों को भी देना है।अजीत ने पहले असमर्थता जताई लेकिन फिर पांच पांच हजार करके दो बार पैसे दिए।

पिछले 17 सितंबर को लेखपाल ने पैसे की मांग की तब आजिज़ आकर एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया। टीम ने अजीत कुमार के साथ मोहनसराय स्थित मिश्रा कटरा में लेखपाल के बने अस्थाई कार्यालय पर पैसे देने की योजना बनाई। गुरुवार को कार्यालय पर पहुंचकर पेपर के बारे में बात करते हुए अजीत ने 40 हजार दिए जिसे लेखपाल ने अपनी पैंट की जेब में डाल ली।

इसी दौरान एंटी करप्शन टीम मौके पर पहुंचकर पैसे को निकलवाया जिसका नंबर टीम के पास था। एंटी करप्शन टीम लेखपाल को लेकर रोहनिया थाने पहुंची जहां पूछताछ और जांच चल रही है। रोहनिया प्रभारी निरीक्षक विमल कुमार मिश्र ने बताया की पूछताछ और जांच के बाद जैसी तहरीर मिलेगी उसके आधार पर केस दर्ज किया जायेगा।

'