Today Breaking News

पक्षी से टकराने के बाद रनवे से लौटा वाराणसी से भुवनेश्वर जा रहा इंडिगो एयरलाइंस का विमान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शनिवार की रात भुवनेश्वर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान से पक्षी टकरा गया। पायलट ने तत्काल एटीसी से संपर्क किया और विमान रनवे से वापस एप्रन पर लौट आया। विमान के इंजन के ब्लेड में खराबी आई है। उसमें सवार यात्री सुरक्षित हैं। विशेषज्ञों द्वारा विमान की जांच की जा रही है। यात्रियों को दिल्ली और मुंबई जाने वाले इंडिगो के विमान से देर रात्रि भेजा गया जहां से इनको भूवनेश्वर भेजा जाएगा।

विमान 6ई 7971 रात 8.30 बजे 42 यात्रियों को लेकर भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरने के लिए रनवे पर पहुंचा। टेक आफ से थोड़ा पहले विमान से पक्षी के टकराने की जानकारी मिली। विमान को वापस एप्रन पर लाकर जांच के बाद ग्राउंड कर दिया गया। एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल ने बताया कि विमान यात्री सुरक्षित हैं। विशेषज्ञों द्वारा विमान की जांच की जा रही है। रनवे और एप्रन पर भी जांच की गई। इस दौरान पक्षी का मृत अवशेष मिला है। संभावना है कि विमान की गूंज से पक्षी मृत हुआ है ।
पक्षी टकराने की घटनाएं

-5 अगस्त को वाराणसी से मुंबई जा रहे विस्तारा एयरलाइंस के विमान से पक्षी टकराने के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। विमान में 101 यात्री सवार थे।

-अक्टूबर 2019 में वाराणसी से 175 यात्रियों को लेकर दिल्ली जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान से पक्षी टकरा गया था। इस दौरान विमान की आपात लैंडिंग कराई गई थी।

-अप्रैल 2017 में दिल्ली से खजुराहो होते हुए 163 यात्रियों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे जेट एयरवेज के विमान में पक्षी टकराकर इंजन में चला गया था जिससे इंजन जाम हो गया था पायलट ने विमान को सुरक्षित लैंड कराया।
-वर्ष 2016 में गया से 43 यात्रियों को लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे एयर इंडिया के विमान में लैंडिंग के दौरान पक्षी टकराया था। पायलट ने सुरक्षित लैंडिंग कराई और सभी यात्री सुरक्षित रहे।

- नवंबर 2014 में स्पाइसजेट का विमान हैदराबाद से दिल्ली होते हुए 175 यात्रियों को लेकर वाराणसी पहुंचा था। विमान में लैंडिंग के दौरान अचानक पक्षी टकराने से इंजन में खराबी आ गई थी। पायलट ने सूझबूझ से विमान सुरक्षित लैंड करा दिया।
'