Today Breaking News

मुख्तार अंसारी का मऊ में दरका किला, गिरोह का सिंडिकेट नेस्तनाबूत कर आर्थिक स्थिति किया जा रहा कमजोर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. पूर्वांचल में आइएस-191 गैंग से जड़ें जमाने वाले मुख्तार अंसारी का किला पूरी तरह से दरक चुका है। अब तक अकेले मऊ में करीब दो अरब से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली गई है। पत्नी, बेटों सहित गिरोह के 50 से अधिक सदस्यों व सहयोगियों की संपत्तियों पर बुलडोजर गरज चुका है। कार्रवाई से मुख्तार का कुनबा पूरी तरह से बैकफुट पर चला गया है। यही वजह है कि 15 सितंबर को गैंगस्टर मामले में बांदा जेल से जिले के दीवानी न्यायालय स्थित एमपी, एमएलए कोर्ट में पेशी के लिए आए मुख्तार का कोई करीबी कैमरे के डर से फटका तक नहीं। पेशी के दौरान मुख्तार ने मीडिया से बातचीत के सवाल पर कहा कि बात करने के लिए मनाही है।

अगस्त व सितंबर माह में हुई कार्रवाई

मुख्तार अंसारी गिरोह आइएस-191 के अत्यंत नजदीकी व मुन्ना सिंह हत्याकांड में सहअभियुक्त, कोयला माफिया व त्रिदेव ग्रुप के मालिक उमेश सिंह की 46.71 करोड़ रुपये का कीमती भूखंड व उस पर बना दो मंजिला मकान जब्त किया गया। अब तक इनकी 53.56 करोड़ की संपत्ति जब्त हो चुकी है। सहयोगी हाजी मुख्तार 12.96 करोड़ का फातिमा कांप्लेक्स जब्त किया गया।

मुख्तार का शार्प शूटर व 50 हजार के इनामी अनुज कन्नौजिया के मकान को ध्वस्त कराया गया। करीबी आनंद कुमार यादव 83 लाख रुपये भूखंड भी कुर्क किया गया। आनंद यादव के पिता बैजनाथ यादव द्वारा अवैध धन से अर्जित की गई 4.70 करोड़ रुपये की संपत्ति को पूर्व में जब्त की जा चुकी है।

बेटों की 24 करोड़ की जमीन हो चुकी है जब्त

बीते दिनों दशई पोखरा के निकट मुख्तार के बेटों अब्बास व उमर के नाम 24 करोड़ की जमीन को जब्त कर दिया। रैनी निवासी अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन पर जबरन कब्जा कर बनाए गए भंडारण गृह को सीज कर दिया गया। मामले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी सहित दो बेटों के नाम मुकदमा दर्ज हो चुका है।

गणेश मिश्रा की 110 करोड़ की संपत्ति जब्त

गिरोह के सहयोगी गणेश दत्त मिश्रा के सिकटिया में बिना नक्शा पास कराए 110 करोड़ की चार हेक्टेयर भूमि पर अवैध प्लाटिंग किए जाने पर बीते चार जनवरी को प्रशासन ने जब्त कर लिया था। इसी तरह प्रीति वर्कशीट इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड डायरेक्टर विजय कुमार के नाम भूमि खरीदकर अवैध कालोनी विकसित करने को प्रशासन ने जब्त कर लिया है।

अगस्त व सितंबर माह में हुई कार्रवाई

मुख्तार अंसारी गिरोह आईएस-191 के अत्यंत नजदीकी व मन्ना सिंह हत्याकांड में सहअभियुक्त, कोयला माफिया व त्रिदेव ग्रुप के मालिक उमेश सिंह की 46.71 करोड़ रुपये का कीमती भूखंड व उस पर बना दो मंजिला मकान जब्त किया गया। अब तक इनकी 53.56 करोड़ की संपत्ति जब्त हो चुकी है। मुख्तार अंसारी (आइएस-191) का निकट सहयोगी हाजी मुख्तार 12.96 करोड़ का फातिमा काम्पलेक्स जब्त किया गया। मुख्तार अंसारी (आइएस-191) का शार्प शूटर, 50 हजार का इनामिया अनुज कन्नौजिया के मकान को ध्वस्त कराया गया। करीबी आनंद कुमार यादव पुत्र बैजनाथ यादव 83 लाख रुपये का कीमती भूखंड भी कुर्क किया गया। आनंद यादव के पिता बैजनाथ यादव द्वारा अवैध धन से अर्जित की गई 4.70 करोड़ रुपये की सम्पत्ति को पूर्व में जब्त की जा चुकी है।

बेटों की 24 करोड़ की जमीन हो चुकी है जब्त

बीते दिनों दशई पोखरा के निकट मुख्तार के बेटों अब्बास व उमर के नाम 24 करोड़ की जमीन को जब्त कर दिया। वहीं दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के रैनी गांव में कई बीघे में बने भंडारण गृह पर मुख्तार अंसारी का कब्जा था। रैनी निवासी अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन पर जबरन कब्जा कर बनाए गए भंडारण गृह को प्रशासन ने सीज कर दिया। वहीं सरकारी भूमि पर कब्जा जमाने व जबरन भूमि कब्जाने के मामले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां अंसारी सहित दो बेटों के नाम मुकदमा दर्ज हो चुका है।

गणेश मिश्रा की 110 करोड़ की संपत्ति जब्त

मुख्तार अंसारी गिरोह के सहयोगी गणेशदत्त मिश्रा के सिकटिया में बिना नक्शा पास कराए लगभग चार हेक्टेयर भूमि पर अवैध प्लाटिंग किए जाने पर बीते चार जनवरी को प्रशासन ने जब्त कर लिया था। इसी तरह अवैध तरीके से प्रीति वर्कशीट इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड डायरेक्टर विजय कुमार के नाम भूमि खरीदकर अवैध कालोनी विकसित करने को प्रशासन ने जब्त लिया है।

कानून को हाथ में लेकर जनता के हक को मारने वाले कत्तई नहीं छोड़े जाएंगे

अपराध जगत से जुड़ा कोई कितना भी बड़ा हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा। अवैध रूप से हड़पी गई उनकी संपत्तियों को चिह्नित करते हुए कुर्क किया जाएगा। कानून को हाथ में लेकर जनता के हक को मारने वाले कत्तई नहीं छोड़े जाएंगे।- अविनाश पांडेय, पुलिस अधीक्षक मऊ।

'