Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के करीबी के भाई की पत्नी की संपत्ति कुर्क, एंबुलेंस प्रकरण से जुड़ा है गैंगस्टर अफरोज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. बाहुबली मुख्तार अंसारी गिरोह के सदस्य अफरोज के परिवार से जुड़ी करीब 42 करोड़ 93 लाख 97 हजार रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है, जो ओबरा व पटवध में स्थित है। मंगलवार को बाराबंकी जिला के देवा थाना के क्राइम इंस्पेक्टर राम कृपाल सिंह के नेतृत्व वाली चार सदस्यी टीम ने ओबरा एसडीएम राजेश सिंह की मौजूदगी में मुख्तार अंसारी गिरोह के सदस्य अफरोज के भाई उमेर खां की पत्नी यास्मीन के नाम ओबरा में तीन मंजिला मकान व पटवध में जमीन व कटरा तक पहुंची। ओबरा एसडीएम व बाराबंकी टीम ने बताया कि बाराबंकी के बहुचर्चित एंबुलेंस प्रकरण में मुख्तार अंसारी के साथ गाजीपुर निवासी अफरोज खां उर्फ चुन्नू भी मुख्य आरोपित है।

उस पर आपराधिक षड्यंत्र कर दस्तावेजों के आधार पर एंबुलेंस खरीदने और गिरोह बनाने पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। इसी मामले में बाराबंकी के जिलाधिकारी न्यायालय ने अफरोज खां व उसके भाई उमेर खां से जुड़ी संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था। तीन सितंबर को जारी आदेश के अनुपालन में बाराबंकी पुलिस की टीम ओबरा पहुंचकर तहसील प्रशासन से मिलकर कुर्क की कार्रवाई की। ओबरा एसडीएम राजेश सिंह की मौजूदगी में पुलिस ने ओबरा के बिल्ली मारकुंडी में निर्मित उमेर खां की पत्नी यास्मीन बानो के नाम दर्ज तीन मंजिला मकान कुर्क किया गया।

इसकी मुनादी कराते हुए दीवारों पर सूचना अंकित कराई गई। एसडीएम राजेश सिंह ने बताया कि मकान की कीमत करीब दो करोड़ 10 लाख और जमीन करीब 23 लाख 77 हजार रुपये की है। इसी तरह ओबरा तहसील क्षेत्र के पटवध में करीब 40 करोड़ 60 लाख 19 हजार रुपये का जमीन व कटरा बताया जा रहा है। जिले में यह मुख्तार के करीबी से जुड़ी पहली कार्रवाई है। चोपन थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि पटवध में बुधवार सात सितंबर को कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

'