Today Breaking News

गाजीपुर में गंगा नदी का जलस्तर फिर बढ़ा, तटवर्ती इलाकों के लोगों में दहशत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते गाजीपुर में गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है। गाजीपुर में गंगा नदी के उफान पर होने से तटवर्ती इलाके में रहने वाले ग्रामीणों में दहशत है। शहर के लगभग सभी गंगा घाटों पर गंगा का पानी पहुंच चुका है। हालांकि जिला प्रशासन बाढ़ को लेकर पूरी तरह से चौकस होने का दावा कर रहा है।

गाजीपुर में गंगा नदी का जलस्तर

कुछ दिन पूर्व ही गंगा के जलस्तर में भारी वृद्धि हुई थी। जिले में गंगा खतरे के निशान से काफी ऊपर पहुंच गई थी, लेकिन धीरे धीरे जलस्तर में आई कमी ने जहां लोगों को राहत पहुंचाई थी। वहीं एक बार फिर गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी चिंता का विषय बनता जा रहा है। कुछ दिनों पहले तक जहां गंगा घाटों पर बालू के रेत दिखा करते थे। अब चारों ओर पानी ही पानी दिख रहा है।

जिला प्रशासन बाढ़ को लेकर अलर्ट

केंद्रीय जल आयोग के स्थल प्रभारी मेराजुद्दीन ने बताया कि सोमवार की दोपहर 3 बजे तक गंगा प्रति घंटा 5 सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ रही हैं। इस रफ्तार से बढ़ते हुए गंगा का जलस्तर 58.070 मीटर तक पहुंच चुका है। जबकि गंगा के खतरे का निशान 63.105 मीटर है। गंगा के बढ़ने की स्थिति यही रही तो आने वाले दिनों में गंगा तटवर्ती इलाकों में कोहराम मचाते हुए विकराल रूप धारण कर सकती है। जिला प्रशासन बाढ़ के मद्देनजर अलर्ट मोड में है।

'