Today Breaking News

सीएम योगी बोले, पुलिस के हूटर से कांपने चाहिए अपराधी, कोई नहीं है कानून से ऊपर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बागपत. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा में कहा कि बेहतर कानून-व्यवस्था हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पश्चिमी उप्र में कानून-व्यवस्था सुधरी है। पुलिस गाड़ी के हूटर से भी अपराधियों में खौफ होना चाहिए। कानून से ऊपर कोई नहीं है। उन्होंने कर चोरी करने वालों पर कार्रवाई की हिदायत दी।

बीएसए को दी नसीहत

मुख्यमंत्री ने रविवार दोपहर 1:45 बजे कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा कर अधिकारियों को लक्ष्य पूर्ति की हिदायत दी। बीएसए कीर्ति द्वारा यूनिफार्म पहनकर आने वाले बच्चों का प्रतिशत, बालक-बालिका टायलेट ब्योरा नहीं देने पर मुख्यमंत्री ने नसीहत देते हुए कहा कि डाटा रखना चाहिए। सीएमओ से बूस्टर डोज की जानकारी लेने के बाद सीएम बोले कि उन्हें रखे क्यों बैठे हो... जल्द निस्तारण कर बूस्टर डोज की नई डिमांड करिए।

छेड़छाड़ की घटना न घटने दें

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस गश्त और खासकर पीआरवी-112 पुलिस गाड़ी गश्त बढ़ाएं। स्कूल जाने वाली बालिकाओं की सुरक्षा मजबूत की जाए ताकि छेड़छाड़ की घटना न घटे। आमजन, व्यापारियों और बालिकाओं की सुरक्षा करने तथा गोहत्या की घटनाएं रोकने को कहा। कर चोरी करने वालों को पहले समझाएं, नहीं माने तो कार्रवाई करें।

सजल बागपत अभियान की प्रशंसा

सीएम ने बुढ़ेडा से हरसिया तक श्रमदान के जरिए 20 किमी नाला और 12 किमी लूंब नाला की खोदाई कराने व डौला के तालाब को अमृत सरोवर बनाने की प्रशंसा की। साथ ही अवैध कब्जे हटवाने और अमृत सरोवर, खेलकूद प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने व गांवों एवं नगर निकायों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करने की हिदायत दी।

पूछा- क्या यमुना चैनेलाइज हो सकती है

डीएम राज कमल यादव ने यूपी-हरियाणा सीमा विवाद की समस्या उठाते हुए कहा कि बड़े पिलर लगाने चाहिए। मुख्यमंत्री ने पूछा क्या यमुना को चैनेलाइज किया जा सकता है जिससे नहर की तर्ज पर पानी रहे। इस पर सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उनकी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बात हुई है जिन्होंने बागपत में वाटरपोट बनवाने का आश्वासन दिया है।

ये रहे मौजूद

सांसद डा. सत्यपाल सिंह, राज्यमंत्री केपी मलिक, राज्यमंत्री ब्रजेश सिंह, एडीजी राजीव सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार, मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह, भाजपा विधायक योगेश धामा, रालोद के विधायक डा. अजय कुमार, डीएम राजकमल यादव, एसपी नीरज कुमार जादौन, सीडीओ विद्यानाथ शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

'