Today Breaking News

Dengue in Ghazipur: गाजीपुर में डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा, जिला अस्पताल में 10 बेड रिजर्व

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में इन दिनों डेंगू (Dengue in Ghazipur) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते अस्पतालों में लगातार मरीजों की भीड़ भी देखने को मिल रही है। गाजीपुर की बात करें तो डेंगू के सबसे अधिक मरीज सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत आ रहे हैं। जहां पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विशेष व्यवस्था, जांच और सफाई पर जोर दिया जा रहा है। जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 5 बेड आरक्षित कर दिए गए हैं, जबकि दस बेड जिला अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है। इन वार्डों में मच्छरदानी भी लगा दिया गया है।

Dengue in Ghazipur

20 डेंगू केस में 17 मरीज डिडक्ट

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरगोविंद सिंह ने बताया कि जनपद से कुल 67 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 20 डेंगू केस में से 17 मरीजों को डिडक्ट कर लिया गया है, जबकि 3 मरीज अभी भी मिसिंग बताए जा रहे हैं। कारण कि यह लोग किसी अन्य जनपद में अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं 50 मरीजों का ब्लड सैंपल आना अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि सैदपुर स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत अब तक सबसे अधिक मरीज आए हैं, जिसको लेकर स्वास्थ्य टीमों को ऐड कर दिया गया है। नगर पंचायत के सहयोग से सफाई व्यवस्था पर भी जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है।

जिला अस्पताल में तैनात डॉ स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में मरीज जिला अस्पताल में आ रहे हैं। उन मरीजों की लगातार जांच कराई जा रही है। अधिकतर लोगों में प्लेटलेट्स की कमी पाई जा रही है, ऐसे लोगों के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

'