Today Breaking News

डीएम ने पेयजल योजना का किया स्थलीय निरीक्षण, दिया निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. विकास खंड भदौरा के ग्राम बभनौलिया में शनिवार को ‘‘हर घर जल' जल जीवन मिशन के तहत पाइप पेयजल योजना का स्थलीय निरीक्षण डीएम आर्यका अखौरी ने किया। 

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता के साथ अधिशासी अभियन्ता जल निगम (ग्रामीण) मो. कासिम हाशमी, सहायक अभियन्ता नलकूप प्रथम खण्ड, शैलेन्द्र सिंह कौशिक सहायक अभियन्ता, हर्ष पाण्डेय सहायक अभियन्ता से सभी बिंदुओं पर जानकारी लिया। वहीं पाइपों की जांच पड़ताल भी किया। इस योजना मे राजस्व ग्राम बभनौलिया एवं सूर्यभानपुर शामिल है। इसमें पॉच मजरों को भी शामिल किया गया है।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि यह योजना भारत सरकार एवं राज्य सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के अर्न्तगत ‘‘हर घर को नल‘‘ से जल उपलब्ध कराने के चलाया गया है। ग्रामीणों की ओर से लगातार शिकायत मिल रही थी कि इस योजना के तहत बिछाई गई पाईप मानक को पूरा नहीं कर रहे है। 

जिसे खुदाई कराकर निरीक्षण किया। वहीं कनेक्शन दिये गए पाइप के मानकों की भी जांच किया। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों की ओर से शिकायत मिल रही है कि कार्यदायी संस्था की ओर से पांच मीटर लंबाई के बाद छोड़ दिया जा रहा है। इसके बाद डीएम ने कार्यदायी संस्था को घर तक कनेक्शन देने के लिए निर्देश दिया। वहीं तोड़ी गई सड़क को तत्काल मरम्मत कराने के लिए भी निर्देशित किया।

'