Today Breaking News

गाजीपुर में त्योहारों को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट, DM बोलीं-4 दिन में सड़कों को करें गड्‌ढामुक्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आगामी त्योहार धनतेरस, दीपावली और गोवर्धन पूजा को सकुशल संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मंगलवार रात लोक निर्माण विभाग, विद्युत, अग्निशमन, खाद्य सुरक्षा, स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका/नगर पंचायत, जल निगम (ग्रामीण), रेलवे, देवकली पंप कैनाल, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, यातायात, पुलिस एवं अन्य विभागों के अफसरों को जरूरी निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि जनपद में विभिन्न स्थलों पर त्योहारों को लेकर बाजारों का आयोजन होगा। विभिन्न प्रकार की गतिविधियां रहेंगी। इसके लिए विभाग अपनी-अपनी तैयारियां पूर्ण कर लें। लोक निर्माण विभाग को जनपद में खराब एवं जर्जर सड़कों, पटरियों को 4 दिनों के अंदर गड्ढा मुक्त कराने का निर्देश दिया। उन्होंने एआरटीओ और पुलिस विभाग को सप्ताह में दो दिनों का एक अभियान चलाकर सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराते हुए अवैध तरीके से संचालित बस एवं टैक्सी स्टैण्डों पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए।

पटाखे की दुकान खुले में लगाने के निर्देश

डीएम ने निर्देश दिया कि त्योहारों के मद्देनजर लगने वाले पटाखे की दुकानों को आबादी से दूर खुले स्थलों पर ही लगाया जाए। आबादी के अन्दर कोई भी पटाखे की दुकान लगाई जाती है तो उसके लाईसेंस को निलंबित कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां जनपद में भ्रमणशील रहेगीं। यदि कही भी किसी प्रकार की घटना घटित होती है तो तत्काल मौके पर पहुंचेगी।

स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट रहने के निर्देश

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को जनपद में एंबुलेंस सेवा दुरुस्त रखते हुए बर्न वार्ड को सक्रिय रखने का निर्देश दिया। सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों की छुट्टी 08 नवम्बर तक निरस्त करने का निर्देश दिया।

'